विशेष टीकाकरण अभियान की डीएम ने की समीक्षा

पुलिस लाइन सभागार में आयोजित इस बैठक में डीएम ने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए मातृ समिति की बैठकों के अलावा जागरूकता रैली के आयोजन पर जोर दिया। कहा कोविड-19 के कारण टीकाकरण से छूटे हुए बचों की सूची एएनएम और आशा मिलकर तैयार करेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 10:55 PM (IST)
विशेष टीकाकरण अभियान की डीएम ने की समीक्षा
विशेष टीकाकरण अभियान की डीएम ने की समीक्षा

बस्ती:जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने नवंबर में संचालित होने वाले विशेष टीकाकरण अभियान की तैयारियों की समीक्षा की। कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए लक्षित बच्चों की तैयार करें तथा घर-घर सर्वे करके सभी को टीके से आच्छादित करना सुनिश्चित करें।

पुलिस लाइन सभागार में आयोजित इस बैठक में डीएम ने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए मातृ समिति की बैठकों के अलावा जागरूकता रैली के आयोजन पर जोर दिया। कहा कोविड-19 के कारण टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों की सूची एएनएम और आशा मिलकर तैयार करेंगी। सूचीबद्ध सभी बच्चों का टीकाकरण कराया जायेगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन के एसएमओ डा. जलज ने पूर्व में टीकाकरण के दौरान पायी गयी कमियों का फीडबैक दिया तथा इसमें सुधार के लिए उपायों की जानकारी भी दी।

जिलाधिकारी ने अक्टूबर में संचालित दस्तक एवं विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान की समीक्षा किया। समीक्षा बैठक में जिला मलेरिया अधिकारी डा.आइए अंसारी ने बताया कि दस्तक अभियान में सौ फीसद तथा विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान में अन्य विभागों के सहयोग से 99 प्रतिशत की उपलब्धि हासिल की गयी है, शेष लक्ष्य माह के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में कोविड-19 के वैक्सीनेशन के पूर्व वैक्सीन के रख-रखाव एवं भंडारण, वैक्सीन की कोल्ड चेन के संबंध में प्रबन्धक द्वारा पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया गया। सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका, प्रभारी सीएमओ डा. फखरेयार हुसैन, डा. सीके वर्मा डा. जलज, डा. सीएल कन्नौजिया, यूनिसेफ के मण्डलीय प्रतिनिधि मनोज श्रीवास्तव तथा जिला प्रतिनिधि आलोक राय, डा. आईए अन्सारी, डा. स्वाति त्रिपाठी, अजय मिश्रा, महेन्द्र गुप्ता, सुधीर यादव, राकेश पाण्डेय, दुर्गेश मल्ल, राज कुमार, स्मृति शुक्ला, रविन्द्र चौधरी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी