दीपों से जगमग हुआ मखौड़ा धाम

¨हदू युवा वाहिनी की ओर से सोमवार को भगवान राम की जन्म की कथा से जुड़े मखौड़ा धाम में दीपावली मनाई गई। यहां 51 सौ दिए एक जगमगा उठे। समूचा धाम रोशनी से जगमग हो गया। दीपमालाओं की श्रृंखला देखते बन रही थी। रामजानकी मंदिर, मनोरमा नदी के घाट व सीढि़यों को जगमगाते दीपों से सजाया गया। संध्या आरती का गान हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 10:16 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 10:16 PM (IST)
दीपों से जगमग हुआ  मखौड़ा धाम
दीपों से जगमग हुआ मखौड़ा धाम

बस्ती : ¨हदू युवा वाहिनी की ओर से सोमवार को भगवान राम की जन्म की कथा से जुड़े मखौड़ा धाम में दीपावली मनाई गई। यहां 51 सौ दिए एक जगमगा उठे। समूचा धाम रोशनी से जगमग हो गया। दीपमालाओं की श्रृंखला देखते बन रही थी। रामजानकी मंदिर, मनोरमा नदी के घाट व सीढि़यों को जगमगाते दीपों से सजाया गया। संध्या आरती का गान हुआ। जिलाध्यक्ष अज्जू ¨हदुस्थानी ने कार्यक्रम की अगुवाई की। कीर्तिवर्धन ¨सह, जिला उपाध्यक्ष पप्पू जायसवाल, बलराम गुप्त, जगदीश गुप्त, साहब पाठक, कन्हैया लाल, घनश्याम शुक्ल, सर्वजीत ¨सह, रामजग, माता प्रसाद, विजय पांडेय, दीपक यादव, मुकेश कश्यप, सर्वजीत ¨सह, कौशलेंद्र ¨सह, मुकेश वर्मा मौजूद रहे।

--------------------

हनुमान मंदिर में अखंड रामायण का समापन आज

जासं.बस्ती: गांधीनगर क्षेत्र के हनुमानगढ़ी मंदिर में हनुमान जयंती के अवसर पर तीन दिवसीय श्रीराम चरित मानस का अखंड पाठ का आयोजन किया गया। दुर्गा सप्तशती का पाठ भी चल रहा है। आयोजक मंदिर के पुजारी पं. राम ¨ककर शुक्ल उर्फ गोपाल बाबा ने बताया कि मंगलवार को मंदिर में वृहद भंडारे का आयोजन किया गया है। इस दिन श्री हनुमान जी का भव्य जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी