26894 कामगारों को मिला योजना का लाभ

दो बार कामगारों के खाते में भेजी जा चुकी है रकम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 10:00 PM (IST)
26894 कामगारों को मिला योजना का लाभ
26894 कामगारों को मिला योजना का लाभ

बस्ती: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लागू किए गए लॉकडाउन में पंजीकृत व नवीनीकृत कामगारों को सरकार की ओर से आर्थिक मदद दी जा रही है। आपदा राहत सहायता योजना के तहत पंजीकृत व नवीनीकृत कामगारों को एक-एक हजार रुपये की धनराशि उपलब्ध कराई जा रही है।

जिले में कुल 26894 पंजीकृत व नवीनीकृत कामगार हैं। आपदा राहत सहायता योजना के तहत इन सभी कामगारों के खाते में रकम भेजी जा चुकी है। अब तक इनके खाते में दो बार एक-एक हजार रुपये भेजे गए।

उप श्रमायुक्त दिव्य प्रताप सिंह ने बताया कि योजना के तहत ऐसे कामगारों को लाभ दिया जा रहा है जिन्होंने पंजीकरण के साथ ही अपना नवीनीकरण भी कराया है। सरकार ने योजना के तहत दो बार श्रमिकों को लाभान्वित किया है। योजना का लाभ पाने वाले कटरा निवासी मनीष गुप्ता ने कहा कि उन्हें अब तक योजना के तहत दो हजार रुपये मिल चुके हैं। तीसरी बार का इंतजार है। वहीं गनेशपुर निवासी गंगाराम ने कहा कि सरकार को हर माह एक हजार रुपये मजदूरों के खाते में भेजने चाहिए। अभी तक केवल दो बार खाते में रकम आई है। कलवारी के रामअजोर ने आपदा राहत सहायता योजना की सराहना करते हुए कहा कि इससे मजदूरों को मदद मिली है। वहीं डेरवा गांव की गुड़िया का कहना है कि सरकार को यह योजना तब तक जारी रखनी चाहिए, जब तक महामारी का प्रभाव रहे। इससे मजदूरों को परिवार के भरण-पोषण में आसानी होगी।

chat bot
आपका साथी