पूर्व जवानों को नहीं भाई फौज

By Edited By: Publish:Wed, 27 Aug 2014 08:23 PM (IST) Updated:Wed, 27 Aug 2014 08:23 PM (IST)
पूर्व जवानों को नहीं भाई फौज

जागरण संवाददाता, बरेली: सेना भर्ती में युवाओं के साथ-साथ बुधवार को पूर्व फौजी भी बुलाए थे, मगर डिफेंस सिविल कोर (डीएससी) के सैनिक जीडी और क्लर्क पद के लिए 12 जिलों से मात्र दस अभ्यर्थी ही शामिल होने पहुंचे। सीतापुर, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, शाहजहांपुर, पीलीभीत, सम्भल और लखीमपुर खीरी से एक भी पूर्व फौजी नहीं पहुंचा।

जाट रेंजीमेंटल केंद्र में शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान बरेली, हरदोई, और बदायूं से मात्र दस पूर्व फौजी शामिल होने पहुंचे। इन सभी की दौड़ कराई गई, जिसमें सभी पास हो गए। डीएससी भर्ती के पूर्व फौजियों को सेना अपने गोदाम फैक्ट्री एवं गेटों पर सुरक्षा में लगाती है।

युवाओं से तेज दौड़े पूर्व फौजी

पूर्व फौजियों को 2.3 किमी की दौड़ मात्र 13 मिनट में पूरी करनी थी। यह सभी दस फौजियों ने निर्धारित समय में पूरी कर ली। इसके साथ ही शारीरिक दक्षता परीक्षा में सभी पास हो गए। इनका मेडिकल गुरुवार को होगा। लेकिन, 6000 युवाओं ने मात्र 1600 मीटर की दौड़ भरी थी। इसमें मात्र 310 युवा ही निर्धारित समय पर दौड़ पूरी कर सके।

यह हुए उत्तीर्ण

सेना भर्ती में बरेली से राजपाल, अवधेश कुमार, रविंद्रपाल, बदायूं से मदनपाल, सतीस चंद्र, रविंद्र पाल, हरदोई से रमेश चंद्र, श्री प्रकाश और फर्रुखाबाद से विनेश कुमार तथा मेघनाथ पहुंचे थे। यह सभी शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी