रुहेलखंड विश्वविद्यालय का एक फैसला और सैकड़ों छात्रों का संवर गया भविष्य Bareilly News

पांच दिन में दस हजार के आस-पास प्रवेश बढऩे की संभावना जताई जा रही है जिससे कॉलेज और छात्र दोनों को राहत मिलेगी।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 10:11 AM (IST) Updated:Sat, 03 Aug 2019 01:07 PM (IST)
रुहेलखंड विश्वविद्यालय का एक फैसला और सैकड़ों छात्रों का संवर गया भविष्य Bareilly News
रुहेलखंड विश्वविद्यालय का एक फैसला और सैकड़ों छात्रों का संवर गया भविष्य Bareilly News

बरेली, जेएनएन : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के प्रवेश की समयसीमा बढ़ाने के फैसले से शुक्रवार शाम तक करीब दो हजार छात्र-छात्राओं ने एडमिशन कराया है। पांच दिन में दस हजार के आस-पास प्रवेश बढऩे की संभावना जताई जा रही है, जिससे कॉलेज और छात्र दोनों को राहत मिलेगी। 

रुविवि से संबद्ध बरेली-मुरादाबाद मंडल के कॉलेजों में अब पांच अगस्त तक एडमिशन प्रक्रिया चलेगी। जो छात्र-छात्राएं बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए, एलएलबी, एमए, एमकॉम, बीलिब आदि पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं। वह पांच अगस्त तक प्रवेश ले सकते हैं। वहीं, जिन विद्यार्थियों ने रुविवि की वेबसाइट पर पंजीकरण नहीं कराया। उनके पास शनिवार तक पंजीकरण कराने का मौका है। रुविवि में पंजीकरण कराए बगैर विद्यार्थियों को कॉलेजों में प्रवेश नहीं मिलेगा।

छात्रों को जागरूक करें कॉलेज

प्रवेश के अंतिम समय में विवि प्रशासन ने कॉलेजों से फिर स्पष्ट कहा है कि वे छात्र-छात्राओं को जागरूक करें। ताकि जो विद्यार्थी प्रवेश से वंचित हैं। वह एडमिशन करा सकें। इससे छात्र और कॉलेज दोनों का लाभ होगा।

पंजीकरण फीस भी जमा कर दें

रुविवि में पंजीकरण कराने वाले करीब 15 हजार अभ्यर्थियों ने अभी सौ रुपये का शुल्क नहीं जमा किया है। उनके पास तीन अगस्त-आज तक सौ रुपये का शुल्क जमा करने का मौका है। रविवार को यह विकल्प खत्म हो जाएगा।

प्रवेश का कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड है। प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी इसे देखकर तत्काल प्रवेश करा लें। यह अंतिम मौका है। -प्रो. एसके पांडेय, प्रवेश समन्वयक रुविवि  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी