Army recruitment : मिलिट्री इंटेलिजेंस ने पकड़ा संदिग्ध, पूछताछ जारी Bareilly News

सेना में नौकरी लगवाने के लिए फर्जीवाड़ा करने के प्रयास में मिलिट्री इंटेलीजेंस ने एक युवक को पकड़ा। माना जा रहा है कि वह दलाल है और किसी आवेदक का मेडिकल कराने बरेली आया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sun, 22 Dec 2019 11:56 AM (IST) Updated:Sun, 22 Dec 2019 11:56 AM (IST)
Army recruitment : मिलिट्री इंटेलिजेंस ने पकड़ा संदिग्ध,  पूछताछ जारी Bareilly News
Army recruitment : मिलिट्री इंटेलिजेंस ने पकड़ा संदिग्ध, पूछताछ जारी Bareilly News

जेएनएन, बरेली : सेना में नौकरी लगवाने के लिए फर्जीवाड़ा करने के प्रयास में मिलिट्री इंटेलीजेंस ने एक युवक को पकड़ा। माना जा रहा है कि वह दलाल है और किसी आवेदक का मेडिकल कराने बरेली आया है। प्रक्रिया में कुछ हेराफरी की, उसी वक्त पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने कुछ सैन्यकर्मियों के भी नाम बताए हैं। हालांकि मामले में अधिकारी अभी चुप्पी साधे हुए हैं।

कुछ महीने पहले हुए सेना भर्ती के अभ्यर्थियों का मेडिकल छावनी क्षेत्र स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में चल रहा है। शनिवार को गेट के पास ही कुछ युवक दस्तावेज चेक कर रहे थे। एक पूर्व पार्षद को शक हुआ। उन्होंने मिलिट्री इंटेलीजेंस को जानकारी दी।

जब तक मिलिट्री इंटेलिजेंस टीम पहुंची, उससे पहले बाकी तो चले गए मगर एक युवक पकड़ लिया गया। उसने खुद को बदायूं निवासी प्रमोद यादव बताया। कहा कि अपने भाई का मेडिकल कराने आया था। हालांकि साथ में भाई नहीं था। इस पर शक गहराया। टीम युवक को अपने कार्यालय ले गईं। 

शुरुआती पूछताछ में सेना भर्ती में जुगाड़ से मेडिकल फिट कराने और इसके एवज में दलाली की बात सामने आ रही। इसमें कुछ सैन्यकर्मियों की साठगांठ के बारे में भी जानकारी ली जा रही। सूत्रों के मुताबिक युवक ने पूछताछ में बताया कि भाई नहीं होने के बावजूद मेडिकल फिट हो जाता।

इसमें क्यारा के एक शुक्ला जी और एक महिला मदद करते। इसके एवज में मोटी रकम दोनों के पास जाती। प्रकरण में मिलिट्री इंटेलिजेंस ने फिलहाल जानकारी देने से इन्कार किया है। संबंधित अधिकारी का फोन लगाया गया मगर एक का नंबर बंद जाता रहा, दूसरे का रिसीव नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी