मरती इंसानियत: शाहजहांपुर में हादसे के बाद घायल को बचाने के बजाय पत्नी के सामने पीटकर मार डाला, पढ़े पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर के बाद घायल पति को बचाने के बजाय पत्नी की आंखों के सामने पीट-पीटकर मार डाला गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 12:45 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 07:20 PM (IST)
मरती इंसानियत: शाहजहांपुर में हादसे के बाद घायल को बचाने के बजाय पत्नी के सामने पीटकर मार डाला, पढ़े पूरा मामला
मरती इंसानियत: शाहजहांपुर में हादसे के बाद घायल को बचाने के बजाय पत्नी के सामने पीटकर मार डाला, पढ़े पूरा मामला

शाहजहांपुर, जेएनएन: समाज में इंसानियत मरती जा रही है जबकि हैवानियत हावी हो रही है। इसका उदाहरण उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में देखने काे मिला। जहां दो बाइकों में आमने-सामने टक्कर के बाद घायल पति को बचाने के बजाय पत्नी की आंखों के सामने पीट-पीटकर मार डाला गया। पत्नी उसकी जान बचाने के लिए आरोपितों से रहम की भीख मांगती रही, लेकिन हैवानों के दिल नहीं पसीजे। 

दरअसल, हादसे में बाइक सवार दंपती घायल हो गए। वहीं, दूसरी बाइक पर सवार युवक को भी चोटें आईं। सूचना पर युवक के परिजन मौके पर पहुंच गए। उन्होंने इंसानियत के नाते सभी को अस्पताल पहुंचाने के बजाय हैवानियत दिखानी शुरू कर दी। आते ही दंपती को जमकर मारपीटा। इतने पर भी गुस्सा शांत नहीं हुआ तो पति को पास के एक घर में ले गए। तब तक पीटा, जब तक उसकी हालत नहीं बिगड़ गई। इसके बाद मरनासन्न हालत में उसे बाहर लाकर छोड़ दिया और फरार हो गए। पुलिस ने बेहोशी की हालत में उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मामले में छह नामजद व इतने ही अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना शाजहांपुर जिले के निगोही थाना क्षेत्र की है। मदनापुर थाना क्षेत्र के कुनिया जमालपुर निवासी महेश कुमार (50) की पत्नी सत्यरूपा उर्फ मधु की ननिहाल निगोही क्षेत्र के मिश्रीपुर गांव में है। बुधवार को सत्यरूपा की ममेरी बहन की शादी थी। उसमें शामिल होने महेश भी पत्नी के साथ गए थे। गुरुवार सुबह करीब दस बजे दंपती बाइक से वापस घर जा रहे थे। इस बीच गढ़ा गांव में एक बाइक सवार युवक से उनकी बाइक टकरा गई। हादसे में तीनों घायल हो गए। सूचना पर युवक के परिजन लाठी-डंडे लेकर पहुंच गए। उन लोगों ने पहुंचते ही दंपती की पिटाई शुरू कर दी। मधु का आरोप है वे लोग उसके पति को पास के एक घर के कमरे में ले गए और पीटकर मरणासन्न कर दिया। उसने बचाने का प्रयास किया तो उसके साथ भी मारपीट की गई। सत्यरूपा ने 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को सूचना दी। मगर जब तक पुलिस पहुंची आरोपित महेश मरनासन्न हालत में बाहर फेंककर फरार हो गए। पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने महेश को मृत घोषित कर दिया।

पति के दम तोड़ने के बाद बदहवास हो गई सत्यरूपा

सत्यरूपा की आंखों के सामने ही उसके पति महेश को आरोपितों ने पीटकर मौत के घाट उतार दिया। जिसने सत्यरूपा को बुरी तरह से तोड़ दिया। महेश के दम तोड़ने के बाद सत्यरूपा भी बदहवास हो गई। परिजन उसे संभालने की कोशिश करते रहे, मगर चाहकर भी पति को बचा नहीं पाने का गम उसे अंदर ही अंदर खाए जा रहा है।

इनके खिलाफ मुकदमा

सत्यरूपा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित बाइक चालक काबिल, सत्यवीर, राजेंद्र, यश, पप्पू, सोनू को नामजद किया है। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसपी कार्यालय के सामने शव रखकर लगाया जाम

हादसे में घायल महेश की पिटाई के बाद मौत से परिजनों में आक्रोश है। शुक्रवार सुबह आक्रोशित परिजनों ने एसपी ऑफिस के सामने शव रखकर जाम लगाया। आरोप है कि पुलिस ने हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, आरोपितों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं की गई है। जाम की सूचना पर एसपी देहात मौके पर पहुंच गए हैं। परिजनों को समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास जारी है। 

प्रभारी निरीक्षक बोले- आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा

प्रभारी निरीक्षक दलबीर सिंह ने बताया कि बाइक टकराने के बाद युवक के परिजन उत्तेजित हो गए थे। आरोप है कि उन्होंने दंपती को पीटा, जिसमें महिला के पति की मौत हो गई। जल्द आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी