बरेली में लाल फाटक ओवरब्रिज निर्माण में हो रही देरी

विकास कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक विकास भवन के सभागार में डीएम मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में लाल फाटक पुल निर्माण को लेकर खास चर्चा रही। निर्माण कार्य की वजह से किए गए रूट डायवर्जन से वाहन चालकों को हो रही परेशानियों को मद्देनजर रखते हुए डीएम ने सेतु निगम को निर्देश दिए कि लाल फाटक पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाएं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:20 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:20 AM (IST)
बरेली में लाल फाटक ओवरब्रिज निर्माण में हो रही देरी
बरेली में लाल फाटक ओवरब्रिज निर्माण में हो रही देरी

जागरण संवाददाता, बरेली : विकास कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक विकास भवन के सभागार में डीएम मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में लाल फाटक पुल निर्माण को लेकर खास चर्चा रही। निर्माण कार्य की वजह से किए गए रूट डायवर्जन से वाहन चालकों को हो रही परेशानियों को मद्देनजर रखते हुए डीएम ने सेतु निगम को निर्देश दिए कि लाल फाटक पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाएं। डीएम ने सभी संबंधित विभाग एवं निर्माण कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि विकास कार्य एवं निर्माण कार्य जो 4-5 माह में होना है, वे कार्य एनआरएम में नहीं रहना चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिस विभाग या कार्यदायी संस्था ने लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी को नहर विभाग के अफसरों ने अवगत कराया गया कि 883 किलोमीटर के सापेक्ष 554 किलोमीटर तक नहरों की सिल्ट सफाई हो चुकी है। जो नहरें बची हैं, उनकी 15 दिसंबर तक सफाई हो जाएगी। डीएम ने सीडीओ चंद्रमोहन गर्ग को निर्देश दिए कि जिन नहरों की सफाई हो गई है ,उनकी स्थलीय चेकिग कराई जाए। उन्होंने विद्युत बकाया धनराशि की स्थिति ठीक न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए की विद्युत बकाया धनराशि के संबंध में अलग से एक बैठक कराएं। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बलबीर सिंह, जिला विकास अधिकारी चंद्रप्रकाश श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवन्त सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी संतराम सहित अन्य संबंधित अधिकारी तथा कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। लंबित न रहें शिकायतें

डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आइजीआरएस की शिकायतों का निस्तारण समय से किया जाए, कोई भी शिकायत लंबित न रहे। वहीं, श्रम विभाग को निर्देश दिए की अधिक से अधिक श्रमिकों का ई-श्रम कार्ड पंजीयन कराएं। उन्होंने कहा कि जो जन सुविधा केंद्र ई-श्रम कार्ड पंजीयन में अधिक धनराशि ले रहे हैं, ऐसे चिन्हित कर उनको ब्लैक लिस्ट किया जाए।

chat bot
आपका साथी