Bareilly : 'पापा मजदूरी पर मत भेजो मुझे पढ़ना है', नहीं माना पिता तो बेटे ने दर्ज करा दिया मुकदमा

Bareilly News घर पहुंचकर पिता से सवाल किया तो मारपीट शुरू कर दी। शहनाज ने आरोप लगाया कि पिता ने भाई की पढ़ाई छुड़वा दी। वह जबरन उनसे काम करवाते हैं। भाई काम करके जो रुपये लाता है वह छीन लेते हैं और शराब पीते हैं। पिता के उत्पीड़न से ही बड़ा भाई आत्महत्या कर चुका है। छोटा भाई भी आत्महत्या करने को मजबूर है।

By Anuj MishraEdited By: Publish:Mon, 28 Aug 2023 08:09 PM (IST) Updated:Mon, 28 Aug 2023 08:09 PM (IST)
Bareilly : 'पापा मजदूरी पर मत भेजो मुझे पढ़ना है', नहीं माना पिता तो बेटे ने दर्ज करा दिया मुकदमा
Bareilly : मजदूरी पर जाने का बेटे ने किया विरोध, पिता ने कर दी पिटाई

जागरण संवाददाता, बरेली :  Bareilly News बेटे ने पिता से कहा कि हमें पढ़ाई करना है। पिता बेटे को जबरन मजदूरी पर ले गया। बेटे ने विरोध कर दिया तो उसकी पिटाई कर दी गई। पिटाई से नाराज बेटा बहन के साथ शिकायती पत्र लेकर थाने पहुंच गया।

कैंट पुलिस ने पिता अब्दुल हमीद के विरुद्ध प्राथमिकी लिख ली। कैंट के बरलीगंज निवासी शहनाज के मुताबिक, उल्हैतापुर में उनका मायका है। बताया कि रविवार रात साढ़े आठ बजे पिता अब्दुल हमीद ने भाई मुन्ना को नीम के पेड़ से बांधकर रातभर पीटा। सुबह किसी तरह रस्सी खोलकर भाई उनके पास पहुंचा और पूरा घटनाक्रम बताया।

घर पहुंचकर पिता से सवाल किया तो मारपीट शुरू कर दी। शहनाज ने आरोप लगाया कि पिता ने भाई की पढ़ाई छुड़वा दी। वह जबरन उनसे काम करवाते हैं। भाई काम करके जो रुपये लाता है, वह छीन लेते हैं और शराब पीते हैं। पिता के उत्पीड़न से ही बड़ा भाई आत्महत्या कर चुका है। छोटा भाई भी आत्महत्या करने को मजबूर है। इंस्पेक्टर कैंट बलवीर सिंह ने बताया कि शिकायती पत्र के आधार पर अब्दुल हमीद के विरुद्ध प्राथमिकी लिखकर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

दहेज उत्पीड़न के आरोपी को भेजा जेल

संस,आंवला : दहेज उतपीड़न के मामले में आरोपित पति को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है थाना अलीगंज के गांव गुवरहाई के सोमपाल ने अपनी पुत्री का विवाह आंवला के भूरे के साथ किया था।

आरोप है कि पुत्री के ससुराल वाले दो लाख रुपये की मांग को लेकर उसकी पुत्री का उत्पीड़न कर रहे थे जिसको लेकर उसने पति भूरे, ससुर चंपू लाल, सास,व जेठ के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।

जिसमें पुलिस ने सोमवार को आरोपित पति भूरे को गिरफ्तार करके जेल भेजा है कोतवाल सतीश कुमार का कहना है कि शेष रह गए आरोपितों को भी शीघ्र ही जेल भेजा जातेगा।

chat bot
आपका साथी