Action : जानिए Opening के दूसरे दिन क्यों सील हुआ ये Restaurant Bareilly News

डीडीपुरम में ऐसा ही एक कॉम्प्लेक्स बीडीए की नजर में तब आया जब एक दिन पहले ही वहां रेस्टोरेंट का उद्घाटन हुआ। अफसरों की नींद टूटी और शुक्रवार को पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 08:23 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 01:54 PM (IST)
Action : जानिए Opening के दूसरे दिन क्यों सील हुआ ये Restaurant Bareilly News
Action : जानिए Opening के दूसरे दिन क्यों सील हुआ ये Restaurant Bareilly News

जेएनएन, बरेली : हर निर्माण पर नजर रखने के दावे करने वाले बरेली विकास प्राधिकरण को भवन निर्माताओं ने ही धोखा दे डाला। नक्शा पास कराया आवासीय और खड़ा कर लिया कॉम्प्लेक्स। डीडीपुरम में ऐसा ही एक कॉम्प्लेक्स बीडीए की नजर में तब आया जब एक दिन पहले ही वहां रेस्टोरेंट का उद्घाटन हुआ। अफसरों की नींद टूटी और शुक्रवार को पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया।

वर्ष 2010 में पास हुआ था नक्शा

विभाग के मुताबिक दीनदयाल पुरम आवासीय योजना में छाया रस्तोगी (सखा एसोसिएट एंड पार्टनर्स) ने 300 वर्ग मीटर भूखंड पर बेसमेंट और तीन मंजिल तक आवासीय भवन बनाने का आवेदन दिया था। वर्ष 2010 में बीडीए से नक्शा पास हुआ था। बीडीए अधिकारियों ने अब सर्वे कराया तो बिल्डिंग के बेसमेंट में एक बेकरी चलाई जा रही थी।

नोटिस दरकिनार कर कराया निर्माण

अधिकारियों के मुताबिक बीडीए ने कार्रवाई से कुछ दिन पहले संबंधित भवन मालिक को आवासीय नक्शे के विपरीत व्यवसायिक निर्माण पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था। यही नहीं, संशोधित मानचित्र भी नियम के मुताबिक नहीं था, जो निरस्त किया जा चुका था। बावजूद इसके अवैध निर्माण चलता रहा।

नोटिस लगाकर थाने को किया सूचित

बीडीए अधिकारियों ने व्यावसायिक गतिविधि करने पर कॉम्पलेक्स सील कर दिया। इसका नोटिस भी चस्पा किया, जिसके मुताबिक सील तोड़ने पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा। इस बाबत प्रेमनगर थाने में भी सूचना दी गई।

आवासीय नक्शा पास कराकर कॉम्पलेक्स बनवाकर व्यवसायिक प्रयोग होता मिला। इस पर कारण बताओ नोटिस जारी किया। संशोधित शमन मानचित्र नियमानुकूल नहीं होने से मानचित्र निरस्त कर सीलिंग की।       - राजीव दीक्षित, अधिशासी अभियंता, बरेली विकास प्राधिकरण

 

chat bot
आपका साथी