ट्रेन से उतारकर प्रसूता का कराया सीएचसी पर प्रसव

चित्र 24बीआरके-13 -जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ -डीएम के निर्देश पर मुख्यालय से गाजीपुर भेजा जाएगा प्रसूता व उसके पति को संवादसूत्र रामनगर बाराबंकी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सूरत से गाजीपुर अपने घर जा रही एक प्रसूता को तेज प्रसव पीड़ा होने पर बुढ़वल रेलवे स्टेशन पर उतारा गया। पति की सूचना पर स्टेशन मास्टर ने 10

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:04 AM (IST)
ट्रेन से उतारकर प्रसूता का कराया सीएचसी पर प्रसव
ट्रेन से उतारकर प्रसूता का कराया सीएचसी पर प्रसव

बाराबंकी : श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सूरत से गाजीपुर अपने घर जा रही एक प्रसूता को प्रसव पीड़ा होने पर बुढ़वल रेलवे स्टेशन पर उतारकर सीएचसी पर सुरक्षित प्रसव कराया गया।

शनिवार को सूरत से गाजीपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन जा रही थी। गाजीपुर जिला के थाना रेवतीपुर ग्राम साइटबाध पोस्ट पकडी निवासी राम निवास की पत्नी 26 वर्षीय शारदा को प्रसव पीड़ा होने लगी। जैसे ही ट्रेन बुढ़वल रेलवे स्टेशन पर पहुंची। तभी महिला की पति राम निवास ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी। जिस पर उन्होंनें एंबुलेंस बुलाकर प्रसूता को निकट के सीएचसी पर बनाए गए कोविड 19 से संबंधित विशेष प्रसव कक्ष में ले जाया गया। यहां स्टाफ नर्स सविता यादव व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने सामान्य प्रसव कराया। चिकित्सक डॉ. दीपक ने बताया कि जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

chat bot
आपका साथी