सौ फीसद मतदान का बच्चों ने दिया संदेश

प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों ने दिया मतदान का संदेश प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों ने दिया मतदान का संदेश प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों ने दिया मतदान का संदेश प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों ने दिया मतदान का संदेश

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 12:26 AM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 06:19 AM (IST)
सौ फीसद मतदान का बच्चों ने दिया संदेश
सौ फीसद मतदान का बच्चों ने दिया संदेश

बाराबंकी : लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पर निबंध, भाषण व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से बच्चों ने सौ फीसद मतदान करने का संकल्प लिया।

हैदरगढ़ नगर में नेहरू युवा केंद्र की ओर से निबंध प्रतियोगिता में प्रथम शिप्रा, द्वितीय डाली, तृतीय कंचन लता रहीं। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम ऋषभ, द्वितीय अंकिता, तृतीय प्रियांशी रही। स्लोगन प्रतियोगिता चार समूहों में आयोजित किया गया। मतदाता जागरूकता पर स्लोगन हम सब ने यह ठाना है शत प्रतिशत मतदान कराना है, सारे काम छोड़ तो पहले वोट दो, जैसे नारा दर्शाया गया। इस मौके पर आयोजक आदर्श अवस्थी, अंकित सिंह वर्षा शुक्ला, प्रीती मिश्र आदि युवा उपस्थित रहे।

त्रिवेदीगंज : मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपजिला अधिकारी हैदरगढ़ प्रतिपाल सिंह ने कहा कि डाले वोट बूथ पर जाएं, लोकतंत्र का पर्व मनाएं, सारे काम छोड़कर छह मई को आप लोग मतदान जरूर करें। लोकतंत्र के इस यज्ञ के हवनकुंड में अपने मत की आहुति जरूर डालें। तभी लोकतंत्र का उद्देश्य सफल होगा। बैजनाथ शिवकला महाविद्यालय मंगलपुर में स्वीप द्वारा मतदाता जागरूकता मेला लगा था। प्रबंधक रामपाल वर्मा ने कहा कि पांच साल में एक बार यह अवसर आता है। इसलिए मतदान करने जरूर जाएं। महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा बनाई गई, मतदान को प्रेरित करती रंगोली आकर्षण का केंद्र रहीं। इस मौके पर नायब तहसीलदार अजय यादव, संदीप वर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी