कोटवाधाम का होगा पर्यटन विकास

-प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री ने माथा टेका, दिया आश्वासन संवादसूत्र, सिरौलीगौसपुर (बाराबंक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 May 2018 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 13 May 2018 10:05 PM (IST)
कोटवाधाम का होगा पर्यटन विकास
कोटवाधाम का होगा पर्यटन विकास

-प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री ने माथा टेका, दिया आश्वासन

संवादसूत्र, सिरौलीगौसपुर (बाराबंकी) : प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने रविवार को कोटवा धाम पहुंचकर सतनाम संप्रदाय के प्रवर्तक रहे स्वामी जगजीवन साहेब के मंडप पर माथा टेका। उन्होंने कोटवाधाम के पर्यटन विकास का आश्वासन ग्राम प्रधान मिथलेश तिवारी को दिया।

मंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे स्वर्गी महंत जगन्नाथ बक्स दास की समाधि पर पहुंच कर उन्हें भी नमन किया। जगजीवन साहेब के मंदिर के बगल स्थित और अभरन को भी देखा। इसके बाद वह श्री कोटवा धाम विद्यापीठ इंटर कॉलेज पहुंचे जहां उनका स्वागत किया गया। शिक्षक एवं कवि प्रेम नरायण वर्मा ने जगजीवन साहेब के मूलग्रंथ श्री अघविनास पर आधारित राम चरित मानस की तर्ज पर लिखी कीर्ति ¨सधु पुस्तक भेंट की।

ग्राम प्रधान मिथलेश तिवारी ने समाज कल्याण मंत्री को बताया कि सरकार ने कोटवाधाम मे टीन सेड व शौचालय निर्माण के लिए 68 लाख रुपये पर्यटन विभाग को दिया है जो पर्यटन विकास के ²ष्टिगत बहुत कम है। इस पर मंत्री ने कोटवाधाम के पर्यटन विकास के लिये शीघ्र ही जिले के प्रभारी मंत्री दारा¨सह चौहान जिलाधिकारी से वार्ता कर प्रभावी कार्य योजना तैयार कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि अगली बार वह कोटवाधाम में ही अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

chat bot
आपका साथी