पूर्व मंत्री डा. एसपी यादव समेत 40 पर मुकदमा

बलरामपुर धारा 144 व कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन कर हो रही थी बैठक दो लग्जरी वाहन सीज।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 11:22 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 11:22 PM (IST)
पूर्व मंत्री डा. एसपी यादव समेत 40 पर मुकदमा
पूर्व मंत्री डा. एसपी यादव समेत 40 पर मुकदमा

संवादसूत्र, गैंसड़ी (बलरामपुर) :

विधानसभा चुनाव के उत्साह में धारा 144 व कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करना सपा के पूर्व राज्यमंत्री डा. एसपी यादव को महंगा पड़ गया। निषेधाज्ञा की अनदेखी कर पार्टी की बैठक पर प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। पूर्व मंत्री समेत 35-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक ओमप्रकाश सिंह चौहान ने बताया कि शनिवार की रात समाजवादी पार्टी की बैठक ग्राम शिवपुर महादेव में दिनेश कुमार शर्मा के आवास पर हो रही थी। बैठक की अगुवाई पूर्व राज्यमंत्री डा. शिवप्रताप यादव कर रहे थे। बैठक में 35 से 40 लोग इकट्ठा थे। वहां मौजूद लोग शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं कर रहे थे। मास्क भी नहीं लगा रखा था। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों व परीक्षाओं को देखते हुए 20 फरवरी तक धारा 144 लागू है। ऐसे में कोरोना गाइडलाइन व धारा 144 का उल्लंघन मिलने पर पूर्व मंत्री के साथ उमर मोहम्मद, दिनेश कुमार शर्मा, शिवकुमार समेत 35 से 40 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

------------

दो लग्जरी वाहन सीज :

-वाहन चेकिग के दौरान दो लग्जरी गाड़ियों को संपूर्ण कागजात न होने के कारण सीज किया गया है। गैंसड़ी कोतवाल ने बताया कि वाहन चेकिग के दौरान एक बोलेरो एवं एक ब्रेजा को सीज किया गया है। 15 गाड़ियों का चालान कर 15500 रुपये ई चालान वसूला गया है।

------------

पुलिस ने अभियान चलाकर 49 को किया गिरफ्तार

-----

संवादसूत्र, बलरामपुर :

विधानसभा चुनाव के ²ष्टिगत अशांति फैलाने वालों एवं असामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्रशासन ने कार्रवाई का डंडा चलाया है। जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस ने विभिन्न आरोपों में लिप्त 49 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक बलरामपुर नम्रता श्रीवास्तव के पर्यवेक्षण में जिले के सभी क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षकों ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें अशांति फैलाने वाले, वारंटी, वांछित की गिरफ्तारी करने एवं अवैध शस्त्रों की बरामदगी, अवैध शराब के निष्कर्षण, बिक्री व परिवहन के विरुद्ध कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी