दावे की खुली पोल, बूथों पर बिजली न शौचालय

बलरामपुर : मतदान स्थलों पर चाक चौबंद व्यवस्था के लिए चुनाव तिथि घोषित होते ही कवायद शुरू कर दी गई ले

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Feb 2017 12:32 AM (IST) Updated:Mon, 27 Feb 2017 12:32 AM (IST)
दावे की खुली पोल, बूथों पर बिजली न शौचालय
दावे की खुली पोल, बूथों पर बिजली न शौचालय

बलरामपुर : मतदान स्थलों पर चाक चौबंद व्यवस्था के लिए चुनाव तिथि घोषित होते ही कवायद शुरू कर दी गई लेकिन मतदान स्थलों से अव्यवस्थाएं दूर नहीं हो सकी। रविवार शाम को बूथों पर पोलिंग पार्टियों के पहुंचने पर व्यवस्थाओं के दावों की पोल खुल गई। उतरौला नगर क्षेत्र के मतदान स्थल पर बिजली की सुविधा नहीं है। शौचालय भी दुरुस्त नहीं मिला। यही हाल अन्य मतदान स्थलों पर भी देखने को मिला।

उतरौला संवादसूत्र के अनुसार विधानसभा में 46 मतदेय स्थल संवेदनशील और 66 बूथ अतिसंवेदनशील है। श्रीदत्तगंज विकास खंड में 14 संवेदनशील और 45 अति संवेदनशील बूथ है। यह बलरामपुर विधानसभा का आंशिक क्षेत्र हैं। श्रीदत्तगंज विकास खंड में पूर्व विधायक अनवर महमूद का गांव पुरैना वाजिद और पूर्व विधायक समीउल्लाह खां के गांव के कपौवा शेरपुर बूथ अति संवेदनशील है। वर्तमान विधायक के गृह क्षेत्र सादुल्लाहनगर के सभी पांचों बूथ अतिसंवेदनशील हैं। इन बूथों पर विशेष सुरक्षा की व्यवस्था की गई हैं। नगर क्षेत्र के बूथ नंबर 73 और 74 नगर पालिका प्राइमरी स्कूल तथा बूथ नंबर 75 एवं 76 नगर पालिका जूनियर हाईस्कूल में शौंचालय की सुविधा नहीं हैं। इन बूथों पर पेयजल का भी अभाव है। इसी तरह विकास खंड परिसर के बूथ नंबर 93 तथा 94 में भी अव्यवस्था है। अव्यवस्था से मतदान कार्मिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उतरौला तहसील क्षेत्र के 32 मतदान केंद्रों पर वैकल्पिक प्रकाश की व्यवस्था की जा रही है। इनमें मानापार बहेरिया, गनवरिया खुर्द, देवरिया मैनहा, राजपुर, अचलपुर चौधरी, भेलया मदनपुर, फतेहपुर, नेवादा, पतकरपुर, जाफरपुर, लौकिया ताहिर, इटई अब्दुल्लाह, संझवल प्रेमनगर, अगया, रामपुर बगनहा, गोदनहा, बेलई बुजुर्ग, गुलवरिया, ढोआडाबर, महमूदनगर, पचौथा, किठूरा, पटियालाग्रंट, विश्रामपुर प्रथम, द्वितीय, दत्तनगर, केरावगढ़, दुलहिया, नरायनपुर, बौड़िहार, टेढ़वा तप्पा बांक के बूथों पर बिजली नहीं है। निर्वाचन अधिकारी, एसडीएम राम विलास राम ने बताया कि राजस्व निरीक्षकों को प्रकाश की वैकल्पिक व्यवस्था कराने के निर्देश दिए गए हैं।

गैंसड़ी संवादसूत्र के अनुसार बूथ संख्या 67 व 68 पर पोलिंग पार्टियां समय से पहुंच गई। मतदान कार्मिकों झिनकू प्रसाद, मोतीलाल, फातिमा, तीरथराम, जयकेस वर्मा, अब्दुल्ला व वर्षा पांडेय ने मतदान सामग्री मिलान किया। मतदान की सभी तैयारियां शाम को ही पूरी कर ली गई। गैंसड़ी विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र के कई मतदान स्थलों पर अव्यवस्थाएं मिली हैं।

chat bot
आपका साथी