पहले निकालो धन, तभी लगेगा इंजेक्शन

सोमवार को सदर ब्लॉक के महेशभारी निवासी मुस्तकीम अपने नाती आफताब (दस) को कुत्ता काटने की सुई लगवाने के लिए अस्तपाल पहुंचे। चिकित्सक से इंजेक्शन लिखवाने के बाद सुई काउंटर पर गए। वहां तैनात फार्मासिस्ट श्रीकृष्ण ने मुस्तकीम से एंटी रैबीज इंजेक्शन (एआरबी) लगाने के लिए 20 रुपये की मांग की। उन्हें मजबूरी में पैसा देना पड़ा। मुस्तकीम ने बताया कि जिला मेमोरियलय चिकित्सालय में पहले दो सुई

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 11:13 PM (IST)
पहले निकालो धन, तभी लगेगा इंजेक्शन
पहले निकालो धन, तभी लगेगा इंजेक्शन

बलरामपुर :संयुक्त जिला चिकित्सालय में मरीजों से धन उगाही का सिलसिला थम नहीं रहा है। कर्मचारी कुत्ता काटने व सामान्य सुई लगाने के नाम पर मरीजों से 20 रुपये वसूलते हैं। पहले भी अस्पताल में कर्मचारी के मरीज से पैसा लेने का मामला प्रकाश में आ चुका है। जिसका वीडियो वायरल होने पर उसे सुई काउंटर से हटा दिया गया था।

सोमवार को सदर ब्लॉक के महेशभारी निवासी मुस्तकीम अपने नाती आफताब (दस) को कुत्ता काटने की सुई लगवाने के लिए अस्तपाल पहुंचा। चिकित्सक से इंजेक्शन लिखवाने के बाद सुई काउंटर पर गया। वहां तैनात फार्मासिस्ट श्रीकृष्ण ने मुस्तकीम से एंटी रैबीज इंजेक्शन (एआरबी) लगाने के लिए 20 रुपये की मांग की। उसे मजबूरी में पैसा देना पड़ा। मुस्तकीम ने बताया कि जिला मेमोरियल चिकित्सालय में दो सुई लगवा चुका हूं, लेकिन वहां पैसा नहीं लगा था। यहां कर्मचारी 20 रुपये वसूल रहे हैं। बाहर खड़े श्रीदत्तगंज बाजार निवासी रिजवान, फुलवरिया गांव से आईं सुनीता व पप्पू ने बताया कि कर्मचारी बिना पैसा लिए कोई सुई नहीं लगाते हैं। सीएमओ डॉ. घनश्याम ¨सह ने बताया कि शिकायत मिली है दोषी फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वायरल हो चुका है वीडियो

- इंजेक्शन काउंटर पर मरीजों से धन उगाही का मामला पहले भी सामने आ चुका है। इसका वीडियो वायरल होने पर तत्कालीन सीएमएस डॉ. राजेश मोहन गुप्त ने संबंधित फार्मासिस्ट एमएल गुप्त को काउंटर से हटाकर वार्ड में भेज दिया था।

खिड़की पर जमा रहती है संक्रमित सुई :

- इंजेक्शन कक्ष में तैनात कर्मचारी मरीजों को सुई लगाने के बाद खाली वॉयल व प्रयोग हो चुकी सी¨रज कक्ष में बने काउंटर पर फेंक देते हैं। इसी खिड़की पर बाहर की ओर खड़े होने वाले मरीज व तीमारदारों में संक्रमण फैलने की आशंका बनी रहती है।

chat bot
आपका साथी