कोरोना से मरने वाले व्यापारियों के परिवार को मिले आर्थिक सहायता

संवादसूत्र बलरामपुर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कोरोना संक्रमण से मरने वाले व्यापाि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:57 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:57 PM (IST)
कोरोना से मरने वाले व्यापारियों के परिवार को मिले आर्थिक सहायता
कोरोना से मरने वाले व्यापारियों के परिवार को मिले आर्थिक सहायता

संवादसूत्र, बलरामपुर :

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कोरोना संक्रमण से मरने वाले व्यापारियों के परिवारजन को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर व्यापारियों ने मांग पत्र मुख्यमंत्री को भेजा है।

जिलाध्यक्ष रमेश पाहवा ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में सरकारी कर्मचारी घर पर आराम कर रहे हैं। इस दौरान बड़े व्यापारी वस्तुओं के उत्पादन व छोटे व्यापारी वस्तुओं को जनता तक पहुंचाने में लगे हैं। ऐसे में कई व्यापारियों की संक्रमण के चपेट में आने से मौत हो गई है। सरकार को उनके परिवार की मदद के लिए आगे आना चाहिए। व्यापारियों ने मांग की है कि जीएसटी व मंडी शुल्क देने वाले मृतक व्यापारियों के परिवार को 10 लाख रुपये, किसी भी विभाग में पंजीकृत व्यापारी को पांच लाख व ठेला, पटरी दुकानदारों को दो लाख रुपये की मदद दी जाए। उपाध्यक्ष प्रीतपाल सिंह, महामंत्री विजय अग्रवाल, अमरजीत, नगर अध्यक्ष संजय शर्मा, अशोक गुप्त, सुनील कसेरा, ताराचंद अग्रवाल, राज, अमित अग्रवाल, विनोद जैन, अबरार अहमद, अजय जायसवाल बैठक में मौजूद रहे।

----------------------

15 दिन के भीतर 17 की मौत, गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम

संसू, खरगूपुर (गोंडा) : अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुकुलपुरवा गांव में लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। यहां पर 17 लोगों की मृत्यु होने के बाद शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई थी। स्वास्थ्य जांच के दौरान विभिन्न बीमारियों से आठ लोगों की मौत होने की बात सामने आई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बेलवा कर्मडीह गांव के शुकुलपुरवा मजरे में बीते 15 दिन के भीतर 17 लोगों की मृत्यु हो गई थी। इसकी सूचना ग्राम वासियों ने स्वास्थ्य विभाग को देकर जांच व सैनिटाइजेशन कराए जाने की मांग की थी। एसीएमओ एवी सिंह व अधीक्षक जेपी शुक्ला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की पांच टीमों ने सर्वे कर गांव में सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। गांव के सहदेव, दयाराम, सीता, पूजा, बच्चा राम, देवेंद्र, जगरानी व रामचंद्र की मौत होने की बात सामने आई। अधीक्षक ने बताया कि ये सभी दमा व दूसरी बीमारी से जूझ रहे थे। गांव में लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर दवाएं दी गई हैं।

chat bot
आपका साथी