फार्मासिस्टों के वेतन व एरियर भुगतान मामले में कार्रवाई शीघ्र

फर्मासिस्ट संवर्ग के पांच माह से लंबित वेतन सातवें वेतन का एरियर डीए एवं दो वर्षों से बोनस भुगतान के संबंध में जिलाधिकारी और चिकित्साधिकारी के लिखित आदेश के बाद भी भुगतान नहीं होने पर जनपद के फर्मासिस्ट संगठन के सदस्यों में आक्रोश व्याप्त है। संगठन के अध्यक्ष योगेंद्रनाथ पांडेय एवं मंत्री अरूण कुमार सिंह ने गुरुवार को जिलाधिकारी की जन सुनवाई में एक पत्रक देकर अपनी पीड़ा से उन्हें अवगत कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Nov 2019 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2019 07:05 PM (IST)
फार्मासिस्टों के वेतन व एरियर भुगतान मामले में कार्रवाई शीघ्र
फार्मासिस्टों के वेतन व एरियर भुगतान मामले में कार्रवाई शीघ्र

जागरण संवाददाता, बलिया : फार्मासिस्ट संवर्ग के पांच माह से लंबित वेतन, सातवें वेतन का एरियर, डीए, एवं दो वर्षों से बोनस भुगतान के संबंध में जिलाधिकारी और चिकित्साधिकारी के लिखित आदेश के बाद भी भुगतान न होने पर फार्मासिस्ट संगठन में आक्रोश व्याप्त है। डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश संगठन के जिलाध्यक्ष डॉ. योगेंद्रनाथ पांडेय एवं मंत्री डॉ. अरूण कुमार सिंह ने गुरुवार को जिलाधिकारी की जन सुनवाई में पत्रक देकर अपनी पीड़ा से उन्हें अवगत कराया है।

जिलाधिकारी ने फार्मासिस्टों के वेतन भुगतान न होने के मामले में जहां सीएमओ से जवाब-तलब किया है वहीं स्वास्थ्य विभाग के दो चर्चित बाबुओं का वेतन रोकने का भी आदेश दिया है।

अपने पत्रक में फार्मासिस्टों ने कहा है कि जिलाधिकारी के द्वारा 26 सितंबर-2018 एवं 16 सितंबर-2019 को भुगतान की मांग को लेकर पत्र दिया गया था। इसके अलावा पिछले सभी पत्रों को संलग्न कर 21 सितंबर-2019 को सीएमओ को भुगतान हेतु पत्र दिया गया था। इसके बावजूद भी भुगतान नहीं हुआ। सभी ने भुगतान नहीं होने के पीछे विभागीय लिपिकों को दोषी मानते हुए उन पर जानबूझ कर इस मामले को फंसाने का आरोप लगाया है। सभी ने भुगतान की मांग करते हुए, इस मामले में विलंब करने वाले लिपिकों पर कार्रवाई की भी मांग की है। इसके बाद डीएम ने भी इस मामले में सख्त कदम उठाया है। डीएम ने दिए चर्चित बाबुओं के वेतन रोकने का आदेश

फार्मासिस्टों के पत्र पर विचार करते हुए डीएम ने तत्काल संबंधित बाबू मुन्ना पटेल और मनोज कुमार यादव का वेतन रोकने का लिखित निर्देश सीएमओ को दिया है। इसके अलावा फार्मासिस्टों का वेतन क्यों नहीं निकाला गया, यह आख्या भी सीएमओ से मांगी है।

chat bot
आपका साथी