बरात में नाचने गाने को लेकर जमकर मारपीट

थाना क्षेत्र के मनियारी (जसांव) गांव में सोमवार की देर रात बारात में नाचने गाने को लेकर हुई मारपीट के बाद देर रात तक बवाल व हंगामा चलता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 May 2019 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 05:53 PM (IST)
बरात में नाचने गाने को लेकर जमकर मारपीट
बरात में नाचने गाने को लेकर जमकर मारपीट

बांसडीहरोड (बलिया) : सोमवार की देर रात बारात में नाचने गाने को लेकर हुई मारपीट के बाद बवाल व हंगामा चलता रहा। थाना क्षेत्र के मनियारी (जसांव) गांव में हुई घटना के बाद पहुंची पुलिस रातभर गांव में चक्रमण करती रही। इस घटना से सारी रात गांव में तनाव बना रहा।

क्षेत्र के विशनपुरा निवासी रामनाथ गुप्ता की पुत्री की शादी मनियारी स्थित उनके रिश्तेदार के यहां से हो रही थी। इसी शादी की बरात में नाचने को लेकर घराती व बाराती युवाओं में थोड़ी नोकझोंक के बाद मारपीट होने लगी। मारपीट में बीच बचाव करने पंहुचे यादव बस्ती के दो युवाओं को पहले से मारपीट कर रहे युवाओं ने पीट दिया। बस फिर क्या था। चिल्लाते हुए दोनों युवक अपनी बस्ती पंहुचे और थोड़ी ही देर में लाठी डंडे से लामबंद टोली बारातियों के बीच पहुंचीं और आतंक का ऐसा ताना- बाना बना कि रात के अंधेरे में सारे बराती भाग निकले। कुछ खाना छोड़कर भागे तो कुछ चप्पल छोड़कर। इस दौरान हर तरफ चीख पुकार मची रही तभी उक्त युवकों को मारने वाले युवक जाकर विवाह वाले घर में घुस गए। इसके बाद भीड़ वहां पहुचीं और उन्हें बाहर निकलने के लिए कहने लगी।

इस दौरान वहां हाहाकार जैसी स्थिति बनी रही। निश्चित रूप से उन युवाओं के भीड़ के हाथ लगने पर जमकर पिटाई होनी थी। तभी सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। स्थिति की गंभीरता को देख पुलिस परेशान हो उठी और काफी सावधानी से घर के अंदर फंसे युवकों को बाहर निकलकर उन्हें सुरक्षित वहां से हटाया गया। संतोष को मारपीट कर घायल कर दिया। इस दौरान ग्रामीण और उग्र हो उठे और एक बार तो पुलिस के सामने ही उन युवकों की घेराबंदी करने लगे। जिसपर पुलिस ने आक्रामक तेवर अपनाकर भीड़ को काबू में किया और मौके से गांव के पूर्व प्रधान प्रतिनिधि समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर थाने चली आई।

इस दौरान गांव में घंटो हड़कंप व बवाल की स्थिति बनी रही। इस पूरे बवाल में शादी का सारा आयोजन ध्वस्त हो गया और जैसे तैसे विवाह की रस्म अदा की गई। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष अजय यादव ने बताया कि मामले में एक पक्ष द्वारा दूसरे के वैवाहिक कार्यक्रम में काफी हंगामा मचाने का प्रयास किया गया था। पुलिस ने उस पक्ष से दो लोगों को शांति भंग में चालान कर दिया है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी