मॉरीशस के पीएम के पूर्वजों की तलाश में प्रशासन सक्रिय

-तहसीलदार के नेतृत्व में अठिला पहुंचकर ली विधिवत जानकारी जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया): मारीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद जगन्नाथ के रसड़ा में पूर्वजों की तलाश में प्रशासन काफी सक्रिय हो गया है। शुक्रवार को अठिला निवासी जयप्रकाश यादव के यह दावा कि मारीशस के प्रधानमंत्री के पूर्वज अठिला के थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Dec 2018 10:22 PM (IST) Updated:Fri, 21 Dec 2018 10:22 PM (IST)
मॉरीशस के पीएम के पूर्वजों की तलाश में प्रशासन सक्रिय
मॉरीशस के पीएम के पूर्वजों की तलाश में प्रशासन सक्रिय

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया): मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद जगन्नाथ के पूर्वजों की तलाश में प्रशासन सक्रिय हो गया है। शुक्रवार को अठिला निवासी जयप्रकाश यादव ने यह दावा किया कि मॉरीशस के प्रधानमंत्री के पूर्वज अठिला के थे। इस दावे की हकीकत जानने के लिए तहसीलदार शिवधर चौरसिया व राजस्व निरीक्षक विक्रम बहादुर ¨सह के नेतृत्व में टीम अठिला गांव पहुंची।

टीम ने जयप्रकाश यादव के परिजनों सहित अन्य ग्रामीणों से विधिवत जानकारी ली। जांच-पड़ताल के बाद तहसीलदार शिवधर ने बताया कि मारीशस के पीएम के पूर्वज अठिला के ही थे। इसका कोई प्रमाणित प्रमाण अभी तक यहां नहीं मिला है। बावजूद इसके सत्यता जानने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। गौरतलब है कि अठिला निवासी जयप्रकाश यादव ने उपजिलाधिकारी को पत्रक देकर यह दावा किया था कि मॉरीशस के पीएम के पूर्वज अठिला के ही थे और वर्षों पूर्व कोलकाता से मॉरीशस चले गए थे।

chat bot
आपका साथी