संक्रमण का बढ़ा खतरा, सात और मिले संक्रमित

संक्रमितों की संख्या बढ़कर 173 हुई 135 स्वस्थ होकर पहुंचे घर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 10:34 PM (IST)
संक्रमण का बढ़ा खतरा, सात और मिले संक्रमित
संक्रमण का बढ़ा खतरा, सात और मिले संक्रमित

संसू, बहराइच : कोरोना का संक्रमण थम नहीं रहा है। सोमवार को देर रात आई रिपोर्ट में सात और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 176 हो गई है। इनमें से 135 स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं।

सीएमओ डॉ. एसके सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 367 लोगों के सैंपल जांच के लिए डॉ. राममनोहर लोहिया कैंसर इंस्टिट्यूट लखनऊ भेजा गया था। देर रात आई रिपोर्ट में शहर के मुहल्ला विकासदीप, नवागढ़ी व मुहल्ला छावनी में संक्रमित पाए गए युवक की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा रुपईडीहा का संक्रमित पाया गया है। मुहल्ला विकासदीप व नवागढ़ी व रुपईडीहा को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों का सर्वे कराया जा रहा है, जिससे उन्हें संक्रमण से बचाया जा सके। सीएमओ ने बताया कि 24 घंटे में 1200 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका है।

-------------

14 ब्लॉकों में एकसाथ हो रही संदिग्धों की सैंपलिग

कोविड के नोडल अधिकारी डॉ.अतुल कुमार ने बताया कि सामुदायिक स्तर पर कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 14 ब्लॉकों में एक साथ कोरोना के लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य टीम सैंपलिग कर रही है। हर रोज औसतन 600 लोगों के सैंपल भरे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी