शिक्षक के निलंबन के विरोध में पढ़ने नहीं आए बच्चे

प्रधान शिक्षक के निलंबन का कर रहे हैं विरोध बहाली के लिए किया था प्रदर्शन चित्र परिचय - 22 बीआरएच 1 में फोटो है। संसू गजाधरपुर(बहराइच) फखरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सरसठ बिटौरा के प्रभारी प्रधान शिक्षक का निलंबन कर दिया गया था। शिक्षक के समर्थक में स्कूल के सभी छात्र-छात्राओं ने रविवार को प्रदर्शन कर बहाली की मांग की थी। बहाली न होने पर पढ़ाई के बहिष्कार की चेतावनी दी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 06:17 AM (IST)
शिक्षक के निलंबन के विरोध में पढ़ने नहीं आए बच्चे
शिक्षक के निलंबन के विरोध में पढ़ने नहीं आए बच्चे

संसू, गजाधरपुर(बहराइच) : फखरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सरसठ बिटौरा के प्रभारी प्रधान शिक्षक का निलंबन कर दिया गया था। शिक्षक के समर्थक में स्कूल के सभी छात्र-छात्राओं ने रविवार को प्रदर्शन कर बहाली की मांग की थी। बहाली न होने पर छात्रों ने पढ़ाई के बहिष्कार की चेतावनी दी थी। इस चेतावनी के तहत मंगलवार से बच्चे स्कूल आना बंद कर दिए हैं।

गांव के दीपक मेहरोत्रा, बाबूराम पाल, लालबहादुर सिंह, संतराम, पंचम चौहान, शत्रोहन, भाई लाल ने बताया कि यहां तैनात प्रधान शिक्षक अवधेश कुमार झा को पांच अक्टूबर को निलंबित कर दिया गया था। ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक बच्चों को न सिर्फ अच्छी शिक्षा देते थे, बल्कि उनकी सेहत के साथ अन्य सुविधाओं का भी ख्याल रखते थे। आरोप है कि उन्होंने घटिया ड्रेस वितरण करने से मना कर दिया था। इसी के चलते उन पर कार्रवाई की गई। अभिभावकों ने बताया कि रविवार को प्रदर्शन के दौरान चेतावनी दी गई थी कि अगर शिक्षक को बहाल नहीं किया गया तो बच्चों को स्कूल नहीं भेजा जाएगा। मंगलवार को स्कूल खुलने के बाद शिक्षक आनंद कुमार शुक्ला बच्चों का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई भी बच्चे पढ़ने नहीं पहुंचे। स्कूल में पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। ग्राम प्रधान रोमी मेहरोत्रा ने बताया कि अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कहा भी गया, लेकिन किसी ने बच्चों को पढ़ने नहीं भेजा, जबकि 23 अक्टूबर से परीक्षाएं हैं। बीईओ उपेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि जांच के लिए टीम गठित की गई है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी