गाली देने पर दोस्त ने किया था दिव्यांग मोनू का कत्ल

जागरण संवाददाता,बागपत : कोताना गांव में दिव्यांग मोनू की हुई हत्या का पुलिस ने राजफाश कर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 10:03 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 10:03 PM (IST)
गाली देने पर दोस्त ने किया था दिव्यांग मोनू का कत्ल
गाली देने पर दोस्त ने किया था दिव्यांग मोनू का कत्ल

जागरण संवाददाता,बागपत : कोताना गांव में दिव्यांग मोनू की हुई हत्या का पुलिस ने राजफाश कर दिया। पुलिस का दावा है कि मोनू की उसी के दोस्त ने शराब के नशे में गाली-गलौज करने पर हत्या की है। आरोपित की निशानदेही पर चारपाई का डंडा बरामद हुआ है।

बुधवार को पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि दिव्यांग मोनू हत्याकांड की केस की विवेचना में प्रकाश में आए कोताना गांव के ही नितिन पुत्र राजेंद्र को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर आरोपित नितिन ने बताया कि उसने अपने साथी मोनू, अमित, प्रमोद के साथ मिलकर मोनू के घर सोमवार रात शराब पी। मामा प्रमोद व अमित अपने घर चले गये थे। इसके बाद मोनू ने उसके साथ गाली-गलौच कर दी थी । इस पर उसे गुस्सा आ गया और उसने कमरे में रखे चारपाई के डंडे से मोनू के सिर पर दो बार प्रहार कर दिया था। मोनू लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गया था। उसको बेहोश समझकर अपने घर चला गया था और सो गया था। मंगलवार सुबह को जब पता चला कि मोनू की मौत हो गई है तो घर से फरार हो गया था और गांव में छिप गया था। उसकी निशादेही पर मोनू के घर से ही हत्या में प्रयुक्त डंडा बरामद हुआ है। आरोपित को अदालत में पेश किया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल चला गया। बता दें कि युवक मोनू पुत्र गोवर्धन उर्फ गोधू का मंगलवार सुबह मकान से लहूलुहान हालत में शव मिला था। मौके से ताश के पत्ते, बीयर की खाली बोतल, सट्टा पर्ची तथा खाने का अन्य सामान मिला था। उसके पिता की तहरीर पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज हुआ था।

सट्टे के विवाद में तो नहीं हुई मोनू की हत्या ?

बागपत: पुलिस के मुताबिक आरोपित नितिन और मृतक युवक मोनू कुछ समय पहले जुआ खेलते पकड़ा गया था। उनके खिलाफ कार्रवाई भी हुई थी। आरोपित नितिन तो बाइक चोरी के केस में पूर्व में जेल जा चुका है। उधर मोनू की हत्या के बाद घटनास्थल से ताश के पत्ते और सट्टे की पर्ची मिली है। आशंका जताई रही है कि मोनू की सट्टे के विवाद में हत्या की गई है। एसपी का कहना है इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। केस के विवेचना चल रही है। उसी के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी