छापामारी के मामले में दूसरे दिन भी मुकदमा नहीं

नगर के बिजरौल रोड पर पटाखों के अवैध कारोबार पकड़ने के मामले में दूसरे दिन भी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा नहीं दर्ज हो सका है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Sep 2019 10:28 PM (IST) Updated:Mon, 30 Sep 2019 06:24 AM (IST)
छापामारी के मामले में दूसरे दिन भी मुकदमा नहीं
छापामारी के मामले में दूसरे दिन भी मुकदमा नहीं

बागपत, जेएनएन। नगर के बिजरौल रोड पर पटाखों के अवैध कारोबार पकड़ने के मामले में दूसरे दिन भी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा नहीं दर्ज हो सका है। अभी तक तो इस प्रकरण की तहरीर तक भी नहीं लिखी गई है। सवाल यह है कि दूसरे दिन भी मुकदमा क्यों नहीं हुआ है?

सीओ रामानंद कुशवाहा और एसडीएम गुलशन कुमार ने शनिवार को अग्निशमन विभाग के इंस्पेक्टर के साथ अंसार के पटाखों के एक गोदाम पर छापा मारा था। वहां पटाखे बनाए जा रहे थे और गोदाम में पटाखों का स्टॉक लगा हुआ था इसके अलावा सौराज जैन व उसके भाई के गोदामों पर भी छापे मारे थे। उनके पास लाइसेंस तो था, लेकिन स्टॉक रजिस्टर आदि अभिलेख नहीं थे। एसडीएम ने गोदामों को अवैध मानते हुए सील लगवा दी थी।

इसके बाद पटाखे बनाने वालों में हड़कंप मच गया था। इस कार्रवाई में टीम को लगभग पांच घंटे लगे थे। पटाखों का अवैध रूप से बनाया जाना और स्टॉक करना बेहद ही गंभीर मामला है और वो भी आबादी के बीच में। इस मामले में कार्रवाई के बाद ही मुकदमा दर्ज हो जाना चाहिए था, लेकिन दूसरे दिन देर शाम तक भी कोतवाली में मुकदमा तो दूर की बात तहरीर तक नहीं लिखी गई थी। सवाल यह है कि ऐसा क्यों हो रहा है? एसडीएम गुलशन कुमार ने बताया कि उनके स्तर से गोदामों को सील कराने की कार्रवाई कराई गई थी अब मुकदमा पुलिस को दर्ज कराना चाहिए।

---

गोदामों में अभी भी भरा है पटाखों का स्टॉक

दीवाली का त्योहार नजदीक है इसलिए नगर में पटाखे बनाए जा रहे हैं और वो भी आबादी के बीच। कई गोदामों में पटाखों का स्टॉक लगा है, लेकिन दूसरे दिन अवैध रूप से पटाखे बनाने वालों के खिलाफ अभियान नहीं चलाया गया है। आखिर एक दिन ही अभियान चलाकर क्यों रोक दिया गया है।

chat bot
आपका साथी