कठपुतली के माध्यम से दर्शायी कन्या भ्रूण हत्या

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के चौथे दिन परिषदीय विद्यालयों में कन्या भ्रूण हत्या के विरोध में कठपुतली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 09:09 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 09:09 PM (IST)
कठपुतली के माध्यम से दर्शायी कन्या भ्रूण हत्या
कठपुतली के माध्यम से दर्शायी कन्या भ्रूण हत्या

जेएनएन, बागपत : बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के चौथे दिन परिषदीय विद्यालयों में कन्या भ्रूण हत्या को कठपुतली कार्यक्रमों के माध्यम दर्शाकर प्रेरक संदेश दिए।

बुधवार को हसनपुर जिवाना के प्राथमिक विद्यालय करीमपुर, प्राथमिक विद्यालय जिवाना नंबर एक व दो में कार्यक्रम आयोजित हुआ। खंड शिक्षा अधिकारी विनोद वर्मा ने विद्यालयों में जाकर कार्यक्रमों को देखा और मिशन प्रेरणा के संबंध में शिक्षकों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए बालिकाओं ने सभी कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया। इस दौरा ब्लाक नोडल अधिकारी बालिका शिक्षा राजीव तोमर ने महिलाओं अधिकारों पर भी प्रकाश डालते हुए विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों के बारे में बताया। एआरपी रविद्र सिरोही, संदीप, लवी, इंदू, अमरीश, चंदवीर आदि शिक्षकों का सहयोग रहा। कठपुतली के माध्यम से किया अभिभावकों को जागरूक

बागपत: बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत खेकड़ा के नूरपुर गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में कठपुतली कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कठपुतली के माध्यम से कुरीतियों पर नाटक का मंचन किया। डायट प्राचार्य विनय कुमार गिल और बालिका जिला समन्वयक डा. संगीता शर्मा ने बेटियों के प्रति जागरूक किया। अभिभावकों से आह्वान किया कि बेटियों को बेटों की तरह प्यार दें। उनकी हर जरूरतों को पूरा करें। जिस घर में बेटी होती है, उस घर में देवी-देवताओं का निवास होता है। शासन से भी बेटियों के प्रति विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रधानाध्यापिका अनीता शर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

एमएलसी दिनेश गोयल का किया अभिनंदन

बागपत : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में बुधवार को गाजियाबाद स्थित एमएलसी दिनेश गोयल के आवास पर पहुंचकर उनका पटका पहनाकर एवं सम्मान पत्र देकर अभिनंदन किया। इस दौरान प्रांतीय उपाध्यक्ष पंकज गुप्ता एवं प्रांतीय मंत्री दीपक गोयल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी