कैमरों की निगरानी में सील हो रहीं ईवीएम

खेकड़ा मतदान को लेकर चुनाव संचालन केंद्र पर मशीनों को सील करने का काम कैमरों की निगरानी में युद्धस्तर पर चल रहा है। जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ पर्यवेक्षक भी पल-पल की गतिविधि का जायजा ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Apr 2019 10:38 PM (IST) Updated:Sat, 06 Apr 2019 06:28 AM (IST)
कैमरों की निगरानी में सील हो रहीं ईवीएम
कैमरों की निगरानी में सील हो रहीं ईवीएम

खेकड़ा (बागपत) : मतदान को लेकर चुनाव संचालन केंद्र पर मशीनों को सील करने का काम कैमरों की निगरानी में युद्धस्तर पर चल रहा है। जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ पर्यवेक्षक भी पल-पल की गतिविधि का जायजा ले रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों का भविष्य ईवीएम में कैद होने को मात्र छह दिन बाकी हैं। जैसे प्रत्याशी लोगों से वोट लेने को युद्धस्तर पर प्रचार प्रसार में लगे हैं, उससे कहीं अधिक व्यापक तैयारियों में प्रशासनिक अधिकारी लगे हैं। तीन तहसील के बूथों पर चुनाव सामग्री पहुंचाने के लिए शुक्रवार को कर्मचारियों ने एलसीपी कॉलेज में कर्मचारी ईवीएम में प्रत्याशियों की सूची लगाकर सीलिग की। कार्य का निरीक्षण करने के लिए डीएम पवन कुमार, एसपी शैलेष पांडेय अधीनस्थों के साथ जायजा लेने पहुंचे। वहीं पर्यवेक्षक डा. वी तिरूपुगल भी दो बार संचालन केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को तेजी के साथ लेकिन भली प्रकार काम करने के निर्देश दिए। ईवीएम व वीवीपैट में कमियां मिलने पर दर्जनों सैट को बदला भी गया। अधिकारियों की मानें तो मशीनों की सिलिग का काम शनिवार रात तक पूरा कर लिया जाएगा।

कौन कहां पर

ईवीएम में सैट किए बैलेट पेपर में पहले स्थान पर रालोद के जयंत चौधरी, दूसरे स्थान पर भाजपा के डा. सत्यपाल सिंह को स्थान मिला है, जबकि तीसरे स्थान पर इश्तेकार अली, चौथे पर उत्तर कुमार जिदल, पांचवें पर देवेंद्र, छठे पर प्रवीण योगी, सातवें पर मनोज राणा, आठवें पर चौधरी मोहकम, नौवें पर रामकुमार, 10वें पर रूबी कश्यप, 11वें पर डा. सलीम अहमद, 12वें पर जाफर, 13वें पर सुभाष तथा 14वें नंबर पर नोटा को स्थान दिया गया है।

chat bot
आपका साथी