बीएड की प्रवेश परीक्षा आज, तैयारी पूरी

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को दो केंद्र में और दो पालियों में संपन्न होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 06:13 AM (IST)
बीएड की प्रवेश परीक्षा आज, तैयारी पूरी
बीएड की प्रवेश परीक्षा आज, तैयारी पूरी

बागपत, जेएनएन। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को दो केंद्र में और दो पालियों में संपन्न होगी। प्रशासन ने परीक्षा को नकलविहीन संपंन कराने के लिए फील्डिग जमा दी है। अफसरों से लेकर कक्ष निरीक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। सीसीटीवी कैमरों के साथ ही अनुक्रमांक के अनुसार सीटें भी लगा दी गई हैं।

प्रथम पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से पांच बजे तक चलेगी। बागपत के श्री यमुना इंटर कॉलेज में ए और बी केंद्र बनाए गए हैं। वहीं सरूरपुर कलां गांव में स्थित इंटरमीडिएट कॉलेज को सेंटर बनाया गया है। तैयारी के मद्देनजर प्रेक्षक ने केंद्र व्यवस्थापकों के साथ कक्ष निरीक्षकों की बैठक ली। परीक्षा के नोडल एडीएम अमित कुमार सिंह ने भी कलक्ट्रेट सभागार में बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा कि शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कक्षों में अभ्यर्थियों को बैठाया जाएगा। अभ्यर्थियों के अलावा सचल दल में शामिल अफसर भी कोविड-19 के नियमों का पालन करेंगे। पीपी किट पहनकर ही आंतरिक सचल दल अभ्यर्थियों की चेकिग करेंगे। सुरक्षा की ²ष्टि से अधिकारियों की भी ड्यूटी लगा दी गई है।

-------

सोशल मीडिया पर किया

जा रहा जागरूक

किसी अभ्यर्थी की परीक्षा न छूटे, इसके लिए सोशल मीडिया पर भी जागरूक किया जा रहा है। उनसे अपील की जा रही है कि वे परीक्षा से एक घंटा पहले और निजी वाहनों से संबंधित केंद्रों पर पहुंच जाएं। इस तरह के मैसेज वाट्सएप और फेसबुक पर डाले जा रहे हैं।

1100 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा,

अफसर और शिक्षकों तैनात

जिले में श्री यमुना इंटर कॉलेज में दो केंद्र बनाए गए हैं। ए और बी केंद्र पर 300-300 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। वहीं सरूरपुर कलां गांव के इंटरमीडिएट कालेज में 500 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा में जोनल मजिस्ट्रेट एसडीएम, सेक्टर मजिस्ट्रेट तहसीलदार, छह आब्जर्वर होंगे। दोनों केंद्रों पर 97 कक्ष निरीक्षक होंगे। सचल दल में डायट प्राचार्य, डीआईओएस, बीएसए और प्रधानाचार्य अंतरिक्ष कुमार को नियुक्त किया गया है।

-------

सोशल मीडिया पर डाले गए मैसेज -प्रवेश हेतु दोनों पेपर देना जरूरी है।

-परीक्षा केंद्र में मास्क के बिना प्रवेश नहीं मिलेगा, साथ में सैनिटाइजर भी रखें।

-निश्चित होकर परीक्षा केन्द्र पर जाएं।

-सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

-जिनका भी टेम्परेचर अधिक होगा, उन्हें अलग से बैठाने की व्यवस्था है।

-प्रयास करें कि निजी साधन से परीक्षा के समय से एक घंटे पहले पहुंचें।

-परीक्षा केंद्र पर भी स्वयं से सोशल डिस्टेंसिंग जरूर रखें।

-दोनों पेपर की परीक्षा में जरूर शामिल हों, तभी प्रवेश मिलेगा।

chat bot
आपका साथी