एसएसपी ने बताया चेयरमैन के बेटे की शह पर फंसाया गया था लिपिक

अफीम के साथ पकड़े गए नगर पंचायत सखानू के वरिष्ठ लिपिक को पुलिस ने जांच के बाद क्लीनचिट दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 09:02 AM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 09:02 AM (IST)
एसएसपी ने बताया चेयरमैन के बेटे की शह पर फंसाया गया था लिपिक
एसएसपी ने बताया चेयरमैन के बेटे की शह पर फंसाया गया था लिपिक

बदायूं : अफीम के साथ पकड़े गए नगर पंचायत सखानू के वरिष्ठ लिपिक को पुलिस ने जांच के बाद क्लीनचिट दी है। पुलिस का दावा है कि वहां की चेयरमैन के बेटे के इशारे पर इस लिपिक को झूठा फंसाया गया था। सूचना देने वाले दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, लिपिक की बाइक के टूलबाक्स की चाबी भी आरोपितों के पास से बरामद हुई है। आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने साजिश रचने समेत एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी अशोक त्रिपाठी ने प्रेसवार्ता के माध्यम से घटना का अनावरण किया है।

पुलिस लाइन सभागार में एसएसपी ने बताया कि शनिवार को अलापुर के कस्बा सखानू के वार्ड संख्या चार निवासी वसीम व गांव नैथू के दबीर ने पुलिस को यह सूचना दी कि जेल के पास खड़ी बाइक के टूलबाक्स में अफीम रखी हुई है। पुलिस पहुंची तो दोनों ने बाइक भी दिखा दी। कुछ देर बाद लिपिक जहीर उल हसन निवासी वार्ड संख्या आठ सखानू थाना अलापुर वहां पहुंचा तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया। टूलबॉक्स खुलवाया तो उसमें से लगभग 320 ग्राम अफीम बरामद हुई। पुलिस आरोपित को थाने ले आई। हालांकि अफीम के बारे में पूछताछ के दौरान वह कोई जानकारी नहीं दे सका।

ऐसे खुला मामला

प्रकरण संदिग्ध लगने पर पुलिस ने सूचना देने वाले युवकों से पूछताछ शुरू की तो दोनों ने कबूला कि लिपिक उनके हर काम में कोई न कोई रुकावट डालता था। चेयरमैन का बेटा बिलाल भी उससे काफी परेशान था। तीनों ने मिलकर साजिश रची और शहर के लावेला चौक पर चाबी बनाने वाले से टूलबॉक्स की नकली चाबी बनवाई। 40 हजार रुपये बिलाल से लेकर अफीम खरीदी और उसे लिपिक की बाइक के टूलबॉक्स में रख दी।

दारोगा के खिलाफ भी जांच शुरू

रोडवेज पुलिस चौकी प्रभारी डॉ. रुकुमपाल सिंह की भूमिका पूरे मामले में संदिग्ध होने के सवाल पर एसएसपी ने बताया कि दारोगा की भी जांच कराई जाएगी। अगर कहीं संलिप्तता से लेकर लिपिक को चोरी-छिपे छोड़ने की कोशिश के आरोप पर सत्यता मिलती है तो दारोगा के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन :: दोनों आरोपित अफीम कहां से लाए थे और बिलाल की पूरे मामले में किस हद तक भूमिका रही। इन सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। घटना का सही खुलासा किया गया है। अभी कई और चेहरे प्रकाश में आएंगे, उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

- अशोक कुमार त्रिपाठी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी