गिहार बस्ती में हटवाया गया अतिक्रमण

बिसौली (बदायूं) नगर की गिहार बस्ती में मंगलवार को सुबह से ही खलबली मची रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 12:29 AM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 06:09 AM (IST)
गिहार बस्ती में हटवाया गया अतिक्रमण
गिहार बस्ती में हटवाया गया अतिक्रमण

बिसौली (बदायूं) : नगर की गिहार बस्ती में मंगलवार को सुबह से ही खलबली मची रही। अवैध कब्जा हटवाने के लिए तहसीलदार करनवीर सिंह के नेतृत्व में पहुंची नगर पालिका की टीम ने जेसीबी से अतिक्रमण हटवाया। कुछ लोगों ने खुद अतिक्रमण हटा लिया तो कई अस्थायी निर्माण को जेसीबी ने ध्वस्त कर दिया।

जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने कल राजस्व विभाग एवं नगर निकायों के अधिकारियों को अवैध कब्जे हटवाने के लिए कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद पालिका प्रशासन के साथ तहसीलदार सक्रिय हो गए। मंगलवार को दिन निकलते ही ईओ नवनीत कुमार, जेई एसपी सिंह के साथ तहसीलदार नगर की दबतोरी रोड स्थित गिहार बस्ती में पहुंच गए। जेसीबी देखकर गिहार लोगों में खलबली मच गई। कुछ लोगों ने जैसे-तैसे अपने तंबू और अस्थायी घरों को हटाया तो कुछ पर जेसीबी का पंजा चल गया। दोपहर होते-होते कागजों में दर्ज तालाब की जमीन कब्जा मुक्त हो गई। ईओ नवनीत कुमार ने बताया कि नगर में पालिका की तालाब वाली सभी जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

-----------

नगर के कई तालाब तो अब सिर्फ कागजों में ही सिमट कर रह गए हैं। गदरपुरा में तो तालाब की जमीन पर पूरी बस्ती बन गई है। इतना ही नहीं नगर में ऐसे आधा दर्जन तालाब हैं, जिनका अब कोई अस्तित्व ही नहीं बचा है।

--------------

chat bot
आपका साथी