कलेक्टेटर ने ब्लैक बोर्ड पर लेखपालों को पढ़ाया पाठ

आजमगढ़) डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह शनिवार को ब्लाक ठेकमा के सुशीला राय महिला महाविद्यालय सरायमोहन में शिक्षक की भूमिका में नजर आए। उन्होंनें लेखपालों को ब्लैकबोर्ड पर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से जरूरतमंद लोगों को किस प्रकार से लाभांवित किया जाए के संबंध में विस्तार से बताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 May 2020 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 02 May 2020 07:05 PM (IST)
कलेक्टेटर ने ब्लैक बोर्ड पर लेखपालों को पढ़ाया पाठ
कलेक्टेटर ने ब्लैक बोर्ड पर लेखपालों को पढ़ाया पाठ

जागरण संवाददाता, बरदह (आजमगढ़): डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह शनिवार को ब्लाक ठेकमा के सुशीला राय महिला महाविद्यालय सरायमोहन में शिक्षक की भूमिका में नजर आए। उन्होंनें लेखपालों को ब्लैकबोर्ड पर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से जरूरतमंद लोगों को किस प्रकार से लाभांवित किया जाए, के संबंध में विस्तार से बताया।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जनता के लिए जो नीति बनायी जाती है, जिसे जनता को जोड़ते हुए लाभांवित करें। आपदा के समय में योजनाओं व जरूरतमंद लोगों के बीच लेखपाल एक सेतु के रूप में कार्य करता है। लोगों को खाद्यान्न वितरित कराना, मनरेगा से जोड़कर कार्य उपलब्ध कराना, श्रम विभाग में श्रमिकों को पंजीकृत कराना, जिसके पास आधार कार्ड व राशन कार्ड नहीं उनका आधार व राशन कार्ड बनवाना, दिहाड़ी मजदूर हो तो उसको 1000 रुपये की सहायता उपलब्ध कराना, ऐसा व्यक्ति जो किसी भी प्रकार की योजनाओं से आच्छादित नहीं है, उसे सप्ताहवार लॉकडाउन की अवधि तक राशन उपलब्ध कराते रहना आप सभी की जिम्मेदारी है। यह भी कहा कि यदि कहीं भी आपदा के कार्य में कोई समस्या हो तो अपने संबंधित एसडीएम, तहसीलदार व बीडीओ को तुरंत बताएं, जिससे समय से समस्या का निराकरण किया जा सके। समस्त लेखपालों को सैनिटाइजर का वितरण किया।

chat bot
आपका साथी