जल संरक्षित नहीं किया तो जीवन का आधार समाप्त हो जाएगा

जागरण संवाददाता आजमगढ़ जिले के कई विद्यालयों में रासेयो शिविर का आयोजन कर छात्र-छात्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 09:01 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 09:01 PM (IST)
जल संरक्षित नहीं किया तो जीवन का आधार समाप्त हो जाएगा
जल संरक्षित नहीं किया तो जीवन का आधार समाप्त हो जाएगा

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले के कई विद्यालयों में रासेयो शिविर का आयोजन कर छात्र-छात्राओं को विविध जानकारियां दी गईं। वक्ताओं ने कहा कि शिविर में मिले ज्ञान का सदुपयोग किया जाए तो जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ा जा सकता है।

जहानागंज : क्षेत्र के माता धीराजी महाविद्यालय सलेमपुर सुलतानीपुर में आयोजित शिविर में प्रबंधक कैलाश यादव, संरक्षक धर्मेंद्र यादव, कार्यक्रम अधिकारी डा. मनोज कुमार मिश्र ने कहा कि समाज में असहायों की मदद करना ही रासेयो शिविर का मुख्य उद्देश्य होता है। प्राचार्य ओमप्रकाश सिंह, नंदलाल यादव, अभिषेक यादव, नीरज उपाध्याय आदि उपस्थित रहे। अहरौला : राजकीय महिला महाविद्यालय समदी के रसायन विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर राजेश कुमार ने कहा यदि हम जल को संरक्षित नहीं करेंगे तो जीवन का आधार समाप्त हो जाएगा। बिना जल के जीवन की कल्पना ही नहीं की जा सकती। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण पर भी प्रकाश डाला। शिविर के दूसरे दिन स्वयंसेविकाओं ने ग्रामसभा कोठरा में जाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। प्राचार्य संतोष कुमार, रामनरेश यादव, राजेश कुमार यादव, डा. ज्योति, डा. सुनीता सिंह, विजय कुमार शुक्ल, सुनील कुमार मौर्य, अदिति कुमारी चौहान, सोमनाथ आदि उपस्थित रहे।

अजतमतगढ़ : क्षेत्र के डीवीएसके ग‌र्ल्स पीजी कालेज की ओर से लगाए गए शिविर का शुभारंभ प्रबंधक उमाशंकर यादव ने किया। छात्राओं ने रैली निकालकर प्लास्टिक का उपयोग न करने का संदेश दिया। रैली कालेज से निकलकर शिव मंदिर, गोगा साव भीखी साव चौक, हनुमान मंदिर होते हुए शिविर में पहुंची। रैली में रीमा सोनकर, नेहा यादव, सुमन यादव, प्रिया राय, रीमा सिंह, शिक्षक नंदलाल मौर्य, दुर्विजय, रवि कुमार, सुधा यादव, ऋषिकेश यादव शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी