कोतवाल से रंगदारी मांगने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

फूलपुर कोतवाल को चार दिन पूर्व सीयूजी नंबर पर फोन कर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने व धमकी देने के मामले में शामिल मुख्य आरोपित को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान रविवार की शाम को प्रतापगढ़ जिले के जेठवारा थाना

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 07:44 PM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 07:44 PM (IST)
कोतवाल से रंगदारी मांगने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार
कोतवाल से रंगदारी मांगने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : फूलपुर कोतवाल को चार दिन पूर्व सीयूजी नंबर पर फोन कर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने व धमकी देने के मामले में शामिल मुख्य आरोपित को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान रविवार की शाम को प्रतापगढ़ जिले के जेठवारा थाना क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए उक्त बदमाश को जेठवारा थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया।

फूलपुर कोतवाल नागेश उपाध्याय बीते शुक्रवार की शाम को अपने कार्यालय में बैठे थे। उसी दौरान उनके सीयूजी नंबर पर एक अनजान व्यक्ति ने फोन किया। फोन करने वाले व्यक्ति ने धमकी देते हुए उनसे रंगदारी की तौर पर 20 लाख रुपये मांगे। रंगदारी मांगे जाने की जानकारी कोतवाली के पुलिसकर्मियों को हुई तो वे भी सकते में आ गए। इस संबंध में फूलपुर कोतवाली के सब इंस्पेक्टर जितेंद्र राय ने अज्ञात के खिलाफ धमकी देकर रंगदारी मांगने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज कर पुलिस तभी से आरोपित की तलाश में जुटी हुई थी। एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप ¨सह ने सोमवार को खुलासा करते हुए बताया कि फूलपुर कोतवाल को धमकी देकर रंगदारी मांगने वाला बदमाश काले खां उर्फ इसराख उर्फ जावेद पुत्र इसरार उर्फ मुसू खां ग्राम नेवादा थाना फूलपुर का मूल निवासी है। काले खां के साथी सेराज अहमद उर्फ शहनवाज उर्फ कोढ़े पुत्र जुल्फेकार ग्राम अमगिलिया थाना अहरौला एवं अजीम कुरैशी पुत्र हलीम कुरैशी ग्राम जगदीशपुर थाना फूलपुर निवासी पूर्व में जहानागंज थाना क्षेत्र के बजहां पुलिया के पास पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गए थे। इसके पूर्व भी पुलिस ने उसके अन्य साथी भी पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में घायल हो गए थे। इसी बात से नाराज होकर काले खां ने फूलपुर कोतवाल को फोन कर धमकी दी थी। धमकी देने के बाद वह राय बरेली भाग कर गया वहां से प्रतापगढ़ पहुंच गया। फूलपुर कोतवाल नागेश उपाध्याय भी प्रतापगढ़ तलाश करते हुए पहुंचे। प्रतापगढ़ के जेठवारा थाने की पुलिस के साथ चमरूपुर गांव में जब दबिश दी तो पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में वह गिरफ्तार कर लिया गया। उसे पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। रिमांड पर लेने के बाद ही अन्य जानकारी मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी