बीएसएनएल का कमाल, बिना सूचना किया कंगाल

आजमगढ़: अपने परिचितों को दीपावली की शुभकामना देना स्पेशल टैरिफ बाउचर का इस्तेमाल करने वालों पर एक दि

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 07:59 PM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 07:59 PM (IST)
बीएसएनएल का कमाल, बिना सूचना किया कंगाल

आजमगढ़: अपने परिचितों को दीपावली की शुभकामना देना स्पेशल टैरिफ बाउचर का इस्तेमाल करने वालों पर एक दिन पहले से ही काफी भारी पड़ा। वे निश्चिंत होकर सुबह से ही अपनों को शुभकामना देते रहे और उधर उनके मोबाइल का बैलेंस घटता गया। बैलेंस पर ध्यान गया तो ऐसे लोग अवाक रह गए लेकिन कुछ कर सकने में असमर्थ थे। बीएसएनएल के स्पेशल टैरिफ के झटके से आहत लोगों की कुछ समझ में नहीं आया तो उन्होंने दुकानदारों से संपर्क किया। दुकानदार भी कुछ बता पाने में असमर्थ थे। वे ग्राहकों से यह कहकर पल्ला झाड़ रहे थे कि बीएसएनएल वाले जानें कि क्या मामला है।

कस्टमर केयर से कई बार प्रयास के बाद भी संपर्क नहीं हो सका तो लोग और भी परेशान हो गए। इससे पहले दीपावली के दिन ही टैरिफ काम नहीं करता था। ऐसे लोगों ने सोचा कि एक दिन पहले ही अपनों को शुभकामना संदेश भेज दिया जाए लेकिन इस बुद्धिमानी पर भी झटका लगा।

बता दें कि साल भर पहले 300 रुपये के स्पेशल टैरिफ बाउचर में सुविधा यह कि बीएसएनएल से बीएसएनएल के मोबाइल व बेसिक फोन पर तीस दिन फ्री बात होती है। अब यह दर बढ़ाकर 343 रुपया कर दिया साथ ही तीस की जगह 27 दिन कर दिया गया। यही हाल तीन महीने के टैरिफ का भी है। 90 दिन की जगह 81 दिन का ही लाभ मिल रहा है। फिलहाल यह योजना उन ग्राहकों के लिए अभी भी फायदेमंद है जिन्हे ज्यादा बात करनी होती है। त्योहार के दिन ऐसे ग्राहक दिल खोलकर शुभकामना भी देते है। दीपावली पर बैलेंस कटने की जानकारी के बाद लोगों ने सोचा कि एक दिन पहले ही शुभकामना संदेश भेज दिया जाए लेकिन उसके बाद भी लगा बड़ा झटका। ग्राहकों को शिकायत इस बात की रही कि कंपनी को कम से कम अपने ग्राहकों को अग्रिम सूचना देनी चाहिए थी।

chat bot
आपका साथी