औरैया में आज 900 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता औरैया कोरोना योद्धाओं को पहले चरण में वैक्सीन लगाने का क्रम जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:39 PM (IST)
औरैया में आज 900 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी वैक्सीन
औरैया में आज 900 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता औरैया :

कोरोना योद्धाओं को पहले चरण में वैक्सीन लगाने का क्रम जारी है। आज नौ केंद्रों पर 900 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसको लेकर चार कोल्ड चेन प्वाइंट पर सुरक्षा बल के साथ वैक्सीन पहुंच गई। 16 जनवरी को हुए टीकाकरण के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं हुई है।

गौरतलब हो कि जिले में वैक्सीन की पहली खेप 5700 आ चुकी है। कोविशील्ड वैक्सीन कोरोना योद्धाओं को दी जा रही है। शुक्रवार को नौ केंद्रों पर टीकाकरण होगा। प्रत्येक केंद्र पर 100-100 लोगों को टीकाकरण किया जाएगा।

-------------------

इन केंद्रों पर होगा टीकाकरण:

संयुक्त जिला चिकित्सालय औरैया

गुलाब सिंह चिकित्सालय औरैया

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिबियापुर-2

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अयाना

सौ शैय्या चिकित्सालय चिचौली

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फफूंद

धन्वंतरि हास्पिटल गेल

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजीतमल

---------------

जिले को नौ आइएलआर मिले

कोविड टीकाकरण को लेकर वैक्सीन रखने को लिए जिले में नौ आइस लाइंड रेफ्रिजरेटर (आइएलआर) मिल गए हैं। जिसमें वैक्सीन को सुरक्षित रखा जाएगा।

----------

शुक्रवार को नौ केंद्रों पर टीकाकरण की तैयारी की गई है। 900 लोगों को टीकाकरण की तैयारी की गई है। वैक्सीन सुरक्षित है इसको लेकर किसी भी तरह की अफवाहों से दूर रहें।

डॉ. अर्चना श्रीवास्तव, सीएमओ सीएचसी दिबियापुर में

हुई टास्क फोर्स की बैठक

संवाद सूत्र, दिबियापुर: कोरोना महामारी से निपटने के लिए कोविड टीकाकरण किए जाने को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिबियापुर में ब्लॉक टास्क फोर्स की बैठक हुई। जिसमें सीडीपीओ औरैया विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉक्टर चेतन शर्मा, अशोक साहू भाग्य नगर ब्लॉक की बीडियो शांति यादव, दिबियापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ जितेंद्र यादव प्रभारी निरीक्षक थाना दिबियापुर ने प्रतिभाग किया। सीएचसी प्रभारी डॉ. जितेंद्र यादव ने बताया कि शुक्रवार को टीकाकरण के लिए चार टीमों का गठन किया गया है। जिनमें दो दिबियापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रहेंगी। एक टीम पीएचसी फफूंद , एक टीम गेल एनटीपीसी में संयुक्त रूप से रहेगी। उन्होंने बताया एक टीम में छह सदस्य मौजूद रहेंगे। जिसमें एक टीकाकरण कर्मी एक सहयोगी पर्यवेक्षक, सत्यापन प्रेरक व दो सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। प्रत्येक टीम को 100 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण करना होगा। कोरोना नोडल अफसर डॉ. शिशिर पुरी, डीसीपीएम अजय पांडेय मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी