किसान के घर से दस लाख की चोरी

जोया : दीवार फांद कर घर में घुसे चोर एक लाख की नकदी, सोना-चांदी के जेवरात व अन्य सामान समेत लगभग दस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jun 2018 10:48 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jun 2018 10:48 PM (IST)
किसान के घर से दस लाख की चोरी
किसान के घर से दस लाख की चोरी

जोया : दीवार फांद कर घर में घुसे चोर एक लाख की नकदी, सोना-चांदी के जेवरात व अन्य सामान समेत लगभग दस लाख का सामान चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी रात में ही हो गई। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत है। गृहस्वामी ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी है।

घटना डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव ढकिया चमन की है। यहां पर मुस्तकीम सैफी का परिवार रहता है। पेशे से किसान मुस्तकीम के तीन बेटे दिल्ली में रहकर कारोबार करते हैं। घर में पत्नी सायमीन, पुत्रवधु सलमा, बेटी नगमा, उजमा व समरीन रहते हैं। शनिवार रात को मुस्तकीम सैफी खेत पर फसल की ¨सचाई करने गया था।

रात में किसी समय चोर दीवार फांद कर उसके घर में घुस गए। परिवार की सभी महिलाएं आंगन में सो रही थीं। चोरों ने कमरे का गेट खोल लिया तथा भीतर दाखिल हो गए। यहां से अलमारी का ताला तोड़ कर उसमे रखी एक लाख की नकदी, सोना-चांदी के जेवरात व कीमती कपड़े चोरी कर ले गए। बता दें कि तीन महीने बाद मुस्तकीम सैफी की दो बेटियों की शादी होने वाली है। जिसकी तैयारियां चल रही थीं।

घटना को अंजाम देकर चोर फरार हो गए। रात में ही लगभग तीन बजे जब सायमीन किसी काम से उठी तो उसने कमरे का दरवाजा खुला देखा। उसे शक हुआ। पुत्रवधु व बेटियों को भी उठा लिया। कमरे में जाकर देखा तो महिलाओं की चीख निकल गई। क्योंकि अलमारी खुली हुई थी तथा वहां से नकदी व जेवरात गायब था। शोर सुनकर पड़ोस के लोग भी मौके पर पहुंच गए। सूचना पाकर मुस्तकीम सैफी भी खेत से लौट आया। रात में ही यूपी-100 की टीम भी पहुंच गई। गृहस्वामी ने बताया कि चोर उसके घर से नकदी व जेवरात समेत लगभग दस लाख का सामान चोरी कर ले गए हैं। रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी है।

chat bot
आपका साथी