प्रशिक्षण से दूसरे दिन भी गायब रहे 15 कार्मिक

अमरोहा: प्रशिक्षण के दूसरे दिन भी पंद्रह कार्मिक गैरहाजिर रहे। इनके लिए 28 मार्च को विकास भवन में वि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 10:52 PM (IST)
प्रशिक्षण से दूसरे दिन भी गायब रहे 15 कार्मिक
प्रशिक्षण से दूसरे दिन भी गायब रहे 15 कार्मिक

अमरोहा: प्रशिक्षण के दूसरे दिन भी पंद्रह कार्मिक गैरहाजिर रहे। इनके लिए 28 मार्च को विकास भवन में विशेष प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। यदि ये कार्मिक इस दिन भी प्रशिक्षण में नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

अमरोहा लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में यानी 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए मतदान कार्मिकों को सोमवार व मंगलवार को प्रशिक्षण दिया गया। सोमवार को 35 पीठासीन एवं मतदान अधिकारी प्रथम गैरहाजिर रहे। इनमें अधिकांश मंगलवार के प्रशिक्षण में पहुंच गए। दोनों दिन में कुल 3712 कार्मिकों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था। दोनों दिनों में गैरहाजिर रहने वाले कार्मिकों की संख्या अब 15 रह गई है। प्रभारी अधिकारी कार्मिक ने बताया कि दोनों दिनों में गैरहाजिर रहने वाले 15 कार्मिकों के लिए 28 मार्च को विकास भवन सभागार में प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है।

कहा संबंधित विभागों नोटिस भेजे जा रहे हैं। गैरहाजिर कार्मिक यदि 28 मार्च को होने वाले विशेष प्रशिक्षण में शामिल नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के साथ ही विभागीय कार्रवाई की जाएगी। वहीं प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स एवं जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने पीठासीन एवं मतदान अधिकारी प्रथम को आयोग के दिशानिर्देशों से रूबरू कराए जाने के साथ ही ईवीएम व वीवीपैट की तकनीकी जानकारी प्रदान की और उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया।

chat bot
आपका साथी