चोर की पिटाई कर पुलिस को सौंपा

चोरी का मोटर बेचने ले जा रहा था। पखवाड़े भर में आसपास के गांवों से 14 चोरी हो चुकी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 11:43 PM (IST)
चोर की पिटाई कर पुलिस को सौंपा
चोर की पिटाई कर पुलिस को सौंपा

अंबेडकरनगर : थाना क्षेत्र भीटी के गांव बसंतपुर स्थित बोझवा जंगल में निजी नलकूप से चोरी किए गए मोटर को बेचने जाते शातिर चोर को ग्रामीणों ने पकड़कर पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया। एक चोर भागने में सफल रहा। पुलिस ने इसकी निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से चोरी के चार मोटर बरामद कर एक अन्य चोर को हिरासत में लिया है। पुलिस आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरोह के अन्य साथियों की तलाश में जुटी है।

आसपास के कई गांवों से गत दिनों निजी नलकूपों के 14 मोटर चोर खोल ले गए थे। शाहपुर निवासी छोटेलाल यादव का मोटर भी चार दिन पहले चोरी चला गया। वह तलाश में जुटे थे। गांव का ही पिटू अपने साथी बसंतपुर निवासी राम तिलक के साथ मोटर को बोरे में छिपाकर साइकिल से कहीं बेचने जा रहा था। जंगल में वह पहुंचा था। वहां पहले से ही मौजूद गांव के चरवाहों ने बोरे में छिपाकर रखा मोटर देख रोककर तलाशी ली। छोटेलाल ने पहुंचकर अपना मोटर पहचान गुहार लगा दी। ग्रामीणों ने पिटू की जमकर पिटाई की। जबकि उसका साथी राम तिलक भाग निकला। पुलिस ने पिटू को अभिरक्षा में लेकर भीटी सीएचसी में भर्ती कराया। ठीक होने पर उसे थाने ले जाकर पूछताछ की। इसने आठ सदस्यीय एक बड़े चोर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस को दो दर्जन मोटर बरामदगी की उम्मीद है। निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि अन्य चोरों की तलाश तथा मोटर बरामदगी की दिशा में पुलिस टीमें लगी हैं।

दो दुकानों से सामान व नकदी चोरी : ठंड बढ़ने के साथ ही आलापुर थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। रविवार रात्रि चोरों ने दो अलग-अलग दुकानों का ताला तोड़कर लाखों रुपये का सामान एवं हजारों की नगदी पार कर दी।

प्रमुख बाजार रामनगर में चोरों ने रामसिगार की साइकिल की दुकान का ताला तोड़कर टायर एवं लोहे के अन्य उपकरण उठा ले गए। चंद कदम की दूरी पर बाभनपुर स्थित लालमणि साइकिल स्टोर का दरवाजा तोड़कर चोरों ने टायर एवं रिम सहित कई अन्य सामान तथा चार हजार रुपये पार कर दिया। इससे पूर्व भी चोरों ने रामनगर बाजार में आधा दर्जन दुकानों को निशाना बनाया था। इसमें एक भी मामले का खुलासा नहीं हो सका है। थानाध्यक्ष बृजेश सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी