बेरोकटोक आते-जाते दिखे ओवरलोड वाहन

यातायात के नियम दिनभर तार-तार होते रहे। मनमानी से वाहन चालक बाज नहीं आ रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2020 12:30 AM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2020 05:09 AM (IST)
बेरोकटोक आते-जाते दिखे ओवरलोड वाहन
बेरोकटोक आते-जाते दिखे ओवरलोड वाहन

अंबेडकरनगर : सड़क सुरक्षा सप्ताह में भी यातायात नियम तार-तार हो रहे हैं। मनमानी से न वाहन चालक बाज आ रहे हैं न उन्हें रोकने के लिए सड़क पर कोई प्रभावी प्रयास दिखा। बुधवार को जगह-जगह ओवरलोड वाहन बेरोकटोक आते-जाते दिखे। अधिकारियों व पुलिस कर्मियों के सामने बिना मास्क व हेलमेट लगाए बाइक सवार फर्राटा भरते दिखे। चारपहिया वाहन में भी सीटबेल्ट लगाने की जरूरत नहीं समझी गई।

²श्य एक : यातयात और पुलिस के सिपाहियों की मौजूदगी में अयोध्या मुख्य मार्ग पर अरियौना गांव के निकट क्षमता से अधिक सामान लादकर ट्रक जाता दिखा। इस दौरान अधिकारी महज तमाशबीन बने रहे।

²श्य दो : बसखारी मार्ग पर अकबरपुर कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल सवार जाता दिखा। ऐसा नहीं कि उसके पास हेलमेट नहीं था लेकिन उसने अपना हेलमेट मोटरसाइकिल के हैंडिल में टांग रखा था।

रंगोली प्रतियोगिता के माध्यम से किया जागरूक : सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत राजकीय इंटर कालेज बेवाना, राजकीय इंटर कालेज कुर्की तथा अशोक स्मारक इंटर कालेज में यातायात जागरूकता संबंधी निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में कक्षा नौ से लेकर 12 तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। निबंध लेखन, चित्रकला, स्व-रचित कविताएं, यातायात जागरूकता पोस्टर, स्केचिग, स्लोगन एवं यातायात नियमों संबंधी रंगोली आदि बनाकर बच्चों ने उपसंभागीय कार्यालय को वाट्सएप पर भेजा। आरआई विपिन कुमार ने बताया कि बच्चों ने सड़क सुरक्षा के संबंध में विभिन्न प्रकार की जागरूकता वाले चित्र और कविताएं भेजी हैं। विजेता प्रतिभागियों को अगले माह पुरस्कृत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी