आठ और मिले पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिरा है लेकिन थम नहीं है। बुधवार को आई रिपोर्ट में आठ लोग और पॉजिटिव मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 10:03 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 10:03 PM (IST)
आठ और मिले पॉजिटिव
आठ और मिले पॉजिटिव

अंबेडकरनगर : कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिरा है, लेकिन थम नहीं है। बुधवार को आई रिपोर्ट में जनपद न्यायालय के सीजेएम और पुलिस लाइन के सिपाही समेत आठ लोग पाजिटिव मिले हैं। वहीं मलेरिया विभाग इस समय गांवों में साफ-सफाई के प्रति जागरूक करने के साथ दवाओं का छिड़काव कर रहा है। पॉजिटिव मिले लोगों में रामनगर ब्लॉक के ग्राम मानापुर में एक, बसखारी में एक, कटेहरी के हरिवंशपुर देवरायपुर में एक, अकबरपुर नगर के शांतीपुरम कॉलोनी में एक, जनपद न्यायालय में एक, पुलिस लाइन में एक, अकबरपुर में एक, भियांव ब्लॉक के नोहर में तीसरे दिन भी एक पॉजिटव मिला इसके साथ एक अन्य पॉजिटिव मिले हैं। सीएसओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि चार पॉजिटिव को जिला चिकित्सालय के एल-वन में भर्ती कराया गया है। चार लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

------------------

-48 की स्क्रीनिग और 496 का भेजा नमूना : जिला चिकित्सालय के कोविड हॉस्पिटल में 48 की स्क्रीनिग हुई और 55 लोगों का नमूना लिया गया। वहीं मोबाइल टीम एवं अन्य स्थानों से 441 नमूने एकत्र किए गए। ट्रूनेट से एक और एंटीजेन से 1034 लोगों की जांच की गई।

----------------

-ग्रामीणों की हुई जांच- महरुआ : बुधवार को कटेहरी स्वास्थ्य समुदाय के डॉ. जयचंद्र निगम के नेतृत्व में गांव कमलापुर, बाबरीपुर तथा पहितीपुर बाजार में जांच शिविर लगाया गया। इसमें लगभग 205 लोगों के सैंपल लिए गए। डॉ. निगम ने कहा कि विभाग की टीमें हर गांव में घर-घर जाकर एक-एक आदमी की कोरोना जांच कर रही हैं, ताकि महामारी को फैलने से रोका जा सके। स्वास्थ्य टीम में दीपचंद, विश्वास, ध्रुव वर्मा, आशा, मिथिलेश, शीला सिंह कुसुम पांडेय, किरण पांडेय, शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी