Lockdown 4.0 : कंटेनमेंट जोन में सख्ती, कौशांबी में साप्ताहिक बाजार और दुकानें बंद Prayagraj News

डीएम के निर्देश के मुताबिक इन गांवों में व्यापारिक प्रतिष्ठान दुकानें साप्ताहिक बाजार निजी कार्यालय गोदाम एवं निजी परिवहन पूरी तरह बंद रहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 May 2020 08:48 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 08:37 AM (IST)
Lockdown 4.0 : कंटेनमेंट जोन में सख्ती, कौशांबी में साप्ताहिक बाजार और दुकानें बंद Prayagraj News
Lockdown 4.0 : कंटेनमेंट जोन में सख्ती, कौशांबी में साप्ताहिक बाजार और दुकानें बंद Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद कौशांबी में पिछले एक सप्ताह में 25 हजार से अधिक प्रवासी लौटे हैं। अब तक 18 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिला प्रशासन ने संक्रमित युवकों के गांव को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। यहां पुलिस का पहरा है। रविवार को गांव पहुंची डॉक्टरों की टीम ने लगभग 700 लोगों की थर्मल स्‍क्रीनिंग की। साप्ताहिक बाजारों और दुकानों को बंद करा दिया गया है। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर-घर कराई जा रही है।

जिले के आठ गांव हैं कंटेनमेंट जोन

जिले में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। पांच अप्रैल से अब तक कुल 18 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में खलबली है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आठ गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है, जिसमें सिराथू तहसील क्षेत्र के भटपुरवा, बघेलापुर, महमदपुर, ख्वाचकी मई, टांडा, भड़ेहरी, चायल का नौगीरा व पूरामुफ्ती शामिल हैं।

पुलिस ने घर से बाहर निकलने की दी हिदायत

डीएम के निर्देश के मुताबिक, इन गांवों में व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकानें, साप्ताहिक बाजार, निजी कार्यालय, गोदाम एवं निजी परिवहन पूरी तरह बंद कर दिया गया है। सिराथू एसडीएम राजेश श्रीवास्तव व सीओ रामबीर सिंह पुलिस फोर्स के साथ गांवों का भ्रमण कर लोगों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी। कड़ा सीएचसी प्रभारी डॉ. नीरज सिंह ने टीम के साथ भड़ेहरी गांव पहुंचकर 320 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में डॉक्टरों की टीम ने 700 से अधिक लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण किया। सीओ ने यह भी स्पष्ट किया कि  लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी