UPRTOU में दो संक्रमित अभ्‍यर्थियों ने भी कराई ऑनलाइन काउंसिलिंग Prayagraj News

दो अभ्यर्थी कोरोना पॉजिटिव थे। उनकी ऑनलाइन काउंसिलिंग हुई। इसी प्रकार बीएड विशिष्ट शिक्षा में 90 अभ्‍यर्थियों को प्रवेश दिया गया। बीएड तथा बीएड स्पेशल प्रवेश परीक्षा के संयोजक प्रो. पीपी दुबे ने बताया कि काउंसिलिंग के दौरान शारीरिक दूरी जैसे नियम का पालन किया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 12 Oct 2020 10:18 PM (IST) Updated:Mon, 12 Oct 2020 10:18 PM (IST)
UPRTOU में दो संक्रमित अभ्‍यर्थियों ने भी कराई ऑनलाइन काउंसिलिंग Prayagraj News
मंगलवार को बीएड एवं बीएड विशिष्ट शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग तथा महिला सामान्य वर्ग के अभ्‍यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।

प्रयागराज,जेएनएन। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की सत्र 2020-21 के बीएड और बीएड विशिष्ट शिक्षा में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग सोमवार को शुरू हुई। विश्वविद्यालय के सरस्वती परिसर में हुई काउंसिलिंग में पहले दिन बीएड में दाखिले के लिए 140 अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया।

90 अभ्‍यर्थियों का हुआ प्रवेश

इसमें दो अभ्यर्थी कोरोना पॉजिटिव थे। उनकी ऑनलाइन काउंसिलिंग हुई। इसी प्रकार बीएड विशिष्ट शिक्षा में 90 अभ्‍यर्थियों को प्रवेश दिया गया। बीएड तथा बीएड स्पेशल प्रवेश परीक्षा के संयोजक प्रो. पीपी दुबे ने बताया कि काउंसिलिंग के दौरान शारीरिक दूरी जैसे नियम का पालन किया गया।

सामान्‍य वर्ग के 200 अभ्‍यर्थियों को बुलाया गया था

 बीएड में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग के 200 अभ्‍यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें से 140 अभ्‍यर्थियों का प्रवेश सुनिश्चित किया गया। बीएड में कुल 550 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। इनमें 50 सीटें सामान्य वर्ग के अल्प आय वर्ग के अभ्‍यर्थियों के लिए आरक्षित है।

आज बीएड एवं बीएड विशिष्ट शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग व महिला सामान्य वर्ग के अभ्‍यर्थियों की काउंसिलिंग

बीएड विशिष्ट शिक्षा में सामान्य वर्ग के 90 अभ्‍यर्थियों को प्रवेश दिया गया, जबकि काउंसलिंग के लिए 140 लोगों को बुलाया गया था। बीएड विशिष्ट शिक्षा में 385 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। इनमें 35 सीटें सामान्य वर्ग के अल्प आय वर्ग के लिए है। मंगलवार को बीएड एवं बीएड विशिष्ट शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग तथा महिला सामान्य वर्ग के अभ्‍यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।

chat bot
आपका साथी