शिक्षक के थप्‍पड मारने पर मासूम बेहोश हो गया तो फेंक दिया था कुएं में Prayagraj News

13 नवंबर की शाम भी वह करीब छह बजे कुंवर भान के ट्यूबवेल वाले कमरे पर ट्यूशन पढऩे गया था। ट्यूबवेल गांव से बाहर है। तब से बच्चा लापता था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 07:58 AM (IST)
शिक्षक के थप्‍पड मारने पर मासूम बेहोश हो गया तो फेंक दिया था कुएं में Prayagraj News
शिक्षक के थप्‍पड मारने पर मासूम बेहोश हो गया तो फेंक दिया था कुएं में Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन।  करीब ढाई महीने पहले सोरांव में गोहरी गांव से लापता छह साल के बालक का कत्ल हो चुका है। उसे ट्यूशन पढ़ाने वाले युवक ने ही बेहोशी की हालत में सूखे कुएं में फेंक दिया था। परिवार के लोग खोजबीन ही करते रह गए। पुलिस ने इस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने कुएं से कंकाल बरामद कराया।

टयूशन पढने निकला था, लौटकर घर नहीं पहुंचा था

विकास का पूरा गोहरी गांव निवासी अनुसूचित जाति के भारतलाल के चार पुत्रों में तीसरे नंबर का आनंद उर्फ छंगू छह वर्ष का था। वह स्थानीय प्राथमिक पाठशाला में कक्षा एक का छात्र था। गांव के ही कुंवर भान सिंह उर्फ टुनटुन के पास उसे रोज शाम ट्यूशन पढऩे भेजा जाता था। पिछले साल 13 नवंबर की शाम भी वह करीब छह बजे कुंवर भान के ट्यूबवेल वाले कमरे पर ट्यूशन पढऩे गया था। ट्यूबवेल गांव से बाहर है। तब से बच्चा लापता था। रात तक खोजबीन के बाद पिता भारत लाल ने सोरांव थाने में सूचना दर्ज कराई थी।

शुरू से शक के घेरे में टयूशन पढाने वाला शिक्षक

बच्चे की तलाश में जुटी पुलिस को ट्यूशन पढ़ाने वाले कुंवर भान उर्फ टुनटुन पर शक हुआ। उसकी कॉल डिटेल से पता चला कि वह बच्चे के घर की महिला से बात करता रहता था। घर भी आना जाना होता था। पिछले हफ्ते वह पूछताछ के दौरान फाफामऊ चौकी से भाग गया था। ऐसे में कुंवर और भी संदिग्ध हो गया। सोमवार सुबह सोरांव पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ शुरू की तो उसने अपना गुनाह कुबूल लिया।

कुंवर ने बताया कि 13 नवंबर की शाम ट्यूशन पढ़ाते समय उसने स्पेलिंग नहीं याद रहने पर आनंद को थप्पड़ मारा तो उसका सिर दीवार से टकरा गया। उसके नाक और मुंह से खून रिसने लगा। बच्चा बेसुध हो गया। कुंवर के मुताबिक, आनंद देर तक होश में नहीं आया तो वह घबरा गया। वह उसे उठाकर गोहरी गांव के बाहर ले गया और रेलवे लाइन किनारे सूखे कुएं में फेंक दिया। ऊपर से पुआल डाल दिया ताकि झांकने पर नजर नहीं आए। यही नहीं, बदबू को दबाने के लिए बड़ी मात्रा में प्याज भी कुएं में डाल दी थी।  पुलिस ने कुंवर की निशानदेही पर कुएं से बच्चे का कंकाल और कपड़े बरामद कर लिए। इसके बाद पुलिस ने उसे हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया।

बिलखते रहे आनंद के परिवार के लोग

 मासूम आनंद कुमार उर्फ छंगू के पिता भारत लाल और मां कमला देवी को उम्मीद थी कि उनका दुलारा बेटा जल्द ही मिल जाएगा। ट्यूशन पढ़ाने वाले कुंवर द्वारा कत्ल का पर्दाफाश होने पर वे रोते कलपते रहे। कुएं से कंकाल निकाले जाने पर तो मां कमला विलाप करते निढाल हो गई। उन्हें महिलाओं ने जैसे-तैसे संभाला।

chat bot
आपका साथी