झुलसने से विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का दर्ज हुआ केस

आग से जलकर महिला की संदिग्‍ध मौत हो गई। पहुंचे मायकेवालाें ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्‍या का केस दर्ज कराया। ससुरालवाले फरार बताए जाते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 08 Mar 2019 05:24 PM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2019 05:24 PM (IST)
झुलसने से विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का दर्ज हुआ केस
झुलसने से विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का दर्ज हुआ केस

प्रयागराज : जनपद के हंडिया स्थित उपरदहा गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसने से मौत हो गई। मायकेवालों की तहरीर पर मामले में पुलिस ने पति सहित छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

 भदोही के कोतवाली क्षेत्र के राजपूत नगर गौलारा गांव निवासी नंदलाल चौहान की बेटी विभा की शादी तीन वर्ष पहले हंडिया के उपरदहा गांव निवासी सिंहे राम सिंह के पुत्र रवि चौहान के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालियों ने दहेज में नकदी आदि की मांग को लेकर आए दिन प्रताडि़त करते थे। इसी बीच रहस्यमय हालत में विभा की ससुराल में आग से जलने से मौत हो गई। लोगों की सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी बरौत भारत सिंह ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उधर पुलिस के आने से पहले ही महिला के ससुरालवाले फरार बताए जाते हैं।

मायकेवालों ने लगाया आरोप

पुलिस को दी गई तहरीर में मायकेवालों ने आरोप लगाया है कि जेठानी पूनम, जेठ दीपक, ससुर सिंहे राम सिंह, ननद ज्योति, देवर रोहित, पति रवि चौहान दरवाजा बंद कर मिट्टी का तेल छिड़क कर विभा को आग के हवाले कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। विभा की बड़ी बहन दीपा की शादी रवि के  भाई रावल के साथ हुई है।

पैसे को लेकर हुआ था विवाद

विभा की एक बेटी व एक बेटा है। उसका एक वर्षीय पुत्र प्रह्लाद व एक माह की बेटी है। ग्रामीणों ने बताया कि रवि कभी-कभी अपने भाभी व भैया की मदद करता था, जबकि विभा पैसे देने से मना करती थी। इसी को लेकर घरेलू कलह भी हुआ था। चौकी प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी