इलाहाबाद विश्वविद्यालय और पुलिस प्रशासन के विरोध में उतरा छात्रसंघ

हॉस्टलों में पुलिस और विवि प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में छात्रसंघ पदाधिकारी आगे आ गए हैं। उनका आरोप है कि परीक्षा के समय हॉस्टलों में छापेमारी अन्यायपूर्ण है।

By Edited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 10:52 AM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय और पुलिस प्रशासन के विरोध में उतरा छात्रसंघ
इलाहाबाद विश्वविद्यालय और पुलिस प्रशासन के विरोध में उतरा छात्रसंघ
प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय व पुलिस प्रशासन की ओर से इन दिनों हॉस्टलों में छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसके माध्‍यम से अवैध छात्रों को हटाया जा रहा है। वहीं इस कार्रवाई में पढ़ाई करने वाले छात्रों को काफी परेशानी हो रही है। उनका सामान भी बाहर फेंकवा दिया जा रहा है। विरोध करने पर पुलिस धमकी दे रही है। इसके विरोध में छात्रसंघ पदाधिकारी मुखर हुए हैं।

इविवि छात्रसंघ अध्‍यक्ष ने जताया विरोध
हॉस्टलों में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्रों का सामान बाहर फेंके जाने का छात्रसंघ समेत अन्य छात्र संगठनों ने विरोध किया। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष ने विरोध जताते हुए कि विवि प्रशासन और पुलिस ऐसे छात्रों को परेशान कर रही है जो वास्तव में पढ़ाई कर रहे हैं। छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव ने बताया कि जीएन झा व एसआरके हॉस्टल में छापेमारी की जा रही थी। उन्होंने जब पुलिस से यह अनुरोध किया कि छात्रों का सामान इस तरह से बाहर न फेंका जाए तो उन्हें जेल में डालने की धमकी दी गई।

एक छात्र ने वीडियो बनाया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया 
छात्रसंघ अध्यक्ष ने बताया कि हमारे एक समर्थक ने जब इसकी वीडियो बना ली तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि हम छापेमारी के विरोध में नहीं हैं, लेकिन पढ़ाई करने वाले छात्रों के साथ दु‌र्व्यवहार होगा तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के महामंत्री शिवम सिंह की अध्यक्षता में छात्रसंघ भवन में सभा आयोजित हुई। इसमें पुलिस व विवि प्रशासन के मनमाने रवैये की निंदा की गई।

बोले महामंत्री, इविवि प्रशासन अपनी नाकामियों को छिपा रहा है
महामंत्री शिवम सिंह ने कहा कि पुलिस व विवि प्रशासन अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए यह सब कर रही है। आवश्यकता है सही दिशा में जांच कर अपराधियों को पकड़ने की। बैठक में रूपेश सिंह, अर्पित सिंह, शिवम सिंह, कुंवर साहब सिंह, प्रवीण मेजर, धनंजय, विश्वविदित प्रताप सिंह आदि रहे। एबीवीपी के कटरा स्थित कार्यालय पर पदाधिकारियों की बैठक हुई।

प्रशासन का यह कार्य दुर्भाग्यपूर्ण बताया
विवि इकाई के सह संयोजक रोहित मिश्र ने कहा प्रशासन का यह कार्य दुर्भाग्यपूर्ण है। छात्र किसी तरह से अपने जरूरत के हिसाब सामान खरीदता है और उसे इस तरह से बाहर फेंक दिया गया। विभाग संगठन मंत्री अंशुल विद्यार्थी ने कहा कि हॉस्टलों में प्रशासन ने इस प्रकार का माहौल बना दिया है कि हॉस्टलों में कुर्की करने गए हैं। पूर्व महामंत्री निर्भय द्विवेदी, नवीन मिश्र, सूरज तिवारी, शरद, अनुपम, शेखर, विवेक, अश्वनी मौर्य, वीरेंद्र, अभिषेक आदि मौजूद रहे।
chat bot
आपका साथी