प्रयागराज में एसएससी की परीक्षा में साॅल्वर गैंग का पर्दाफाश, तीन प्रतियोगी छात्र गिरफ्तार

सहायक शिक्षक भर्ती फजीवाड़ा के सरगना केएल पटेल से भी इस गिरोह के कनेक्शन की तलाश पुलिस कर रही है। एएसपी केवी अशोक का कहना है कि विशाल की गिरफ्तारी होने पर गैंग से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पता चल सकेगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 06:16 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:34 PM (IST)
प्रयागराज में एसएससी की परीक्षा में साॅल्वर गैंग का पर्दाफाश, तीन प्रतियोगी छात्र गिरफ्तार
गिरोह का सरगना विशाल पटेल समेत कई अभियुक्त अभी फरार हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। एसएससी की परीक्षा में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। सोरांव पुलिस ने मामले में साॅल्वर परवेज आलम व शिवमूरत मौर्या, उत्कर्ष पटेल को गिरफ्तार किया है। तीनों के कब्जे से कार, एडमिट कार्ड, मोबाइल समेत कई अन्य सामान बरामद हुए हैं। गिरोह का सरगना विशाल पटेल समेत कई अभियुक्त अभी फरार हैं। उनकी तलाश चल रही है।

पुलिस के मुताबिक, तीन दिन पहले एसएससी सीएचएसएल की परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में अंकित नामक अभ्यर्थी को पास कराने के लिए परवेज आलम को बुलाया गया था। वह बिहार के मदेपुरा जिले के मदेपुरा थाना क्षेत्र स्थित नवलकिया मुहल्ले का रहने वाला है। इसी बीच फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के बारे में एएसपी केवी अशाोक को जानकारी मिली। उन्होंने गंगापार एसओजी और सोरांव पुलिस को गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए लगा दिया। जब परवेज को लेकर नवाबगंज निवासी शिवमूरत को एक परीक्षा केंद्र के पास पहुंचा, तभी टीम ने दाेनों को दबोच लिया।

कड़ाई से पूछताछ में पता चला कि दोनों साॅल्वर गैंग से जुड़े हुए हैं। शिवमूरत को लेकर पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की तो प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना क्षेत्र स्थित कसेरुआ गांव निवासी उत्कर्ष पटेल को भी दबोच लिया गया। उत्कर्ष के पास से एक डायरी भी मिली है, जिसमें कई अभ्यर्थियों का नाम व पता दर्ज है। एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि गिरफ्त में आए अभियुक्त भी खुद को प्रतियोगी छात्र बता रहे हैं। गैंग का सरगना विशाल है और उसकी करतूत में छोटा भाई उत्कर्ष भी साथ देता था।

एक पेपर का मिलता था 15 हजार

पूछताछ में पता चला है कि विशाल परवेज आलम को एक पेपर सॉल्व करने लिए 15 हजार रुपये देता था। शिवपूजन परीक्षा में प्रवेश कराने से लेकर एडमिट कार्ड की फोटो बदलने समेत दूसरी व्यवस्था करता था। जबकि विशाल का भाई उत्कर्ष सॉल्वरों को स्टेशन पर ले जाने से लेकर रहने व खाने का इंतजाम करता था। 

केएल पटेल से कनेक्शन की तलाश

सहायक शिक्षक भर्ती फजीवाड़ा के सरगना केएल पटेल से भी इस गिरोह के कनेक्शन की तलाश पुलिस कर रही है। एएसपी केवी अशोक का कहना है कि विशाल की गिरफ्तारी होने पर गैंग से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पता चल सकेगा। साथ ही केएल पटेल से उनके रिश्ते व संपर्क के बारे में भी जानकारी जुटाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी