अब आलू का रेट और गिरा, अन्य सब्जियों की कीमत भी धड़ाम, जानें प्रयागराज में सब्जियों का रेट

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि आलू कानपुर फतेहपुर कौशांबी और यमुनापार से भारी मात्रा में आ रही है। रोज करीब 50 ट्रक आलू आ रही है और बिक रही है। टमाटर की आवक भी अब तेज होने लगी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 08:38 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 05:25 PM (IST)
अब आलू का रेट और गिरा, अन्य सब्जियों की कीमत भी धड़ाम, जानें प्रयागराज में सब्जियों का रेट
प्रयागराज के लोगों के लिए राहत की बात यह है कि आलू का रेट और भी कम हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के लोगों को अब रसोई को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। और न ही उनकी जेबों के अधिक ढीली होने का ही डर रहेगा। जी हां शहर की मंडी में नई आलू समेत हरी सब्जियां भारी मात्रा में आने लगी हैं। अधिक आवक के कारण इनके रेट भी अब और कम हो गए हैं। आलू की कीमत में दो-तीन दिनों के अंदर करीब चार रुपए किलो है गिरावट दर्ज हुई है। इससे सब्जियों के फुटकर रेट पर भी काफी असर पड़ा है।

दो दिनों में आलू का थोक रेट 4 रुपये घटा

शुक्रवार को मुंडेरा मंडी में आलू की कीमत 18 से 20 रुपये प्रति किलो थी। वहीं आज यानी रविवार को करीब 4 रुपये प्रति किलो घटकर 14 से 16 रुपये किलो इसका रेट हो गया। फुटकर में शनिवार को आलू 25 रुपये प्रति किलो बिकी। हालांकि थोक रेट घटने से आज फुटकर रेट में भी और कमी आने की उम्मीद है। इसी प्रकार प्याज थोक रेट में 25 से 30 रुपये प्रति किलो में बिकी। हालांकि फुटकर में आलू 40 रुपये प्रति किलो बिक रही है।

आइए जानते हैं टमाटर का रेट

टमाटर का थोक रेट भी 25 से 30 रुपये प्रति किलो के बीच टिका है। फुटकर में टमाटर 40 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

हरी सब्जियों की भरमार

प्रयागराज की मुंडेरा मंडी में हरी सब्जियों पालक, सोया, मेथी, चने के साग, मूली, हरी धनिया के अलावा फूल गोभी, पत्ता गोभी और गाजर की भरमार हो गई है। इसमें से ज्यादातर कर देना चार-पांच रुपये किलो में बिकी हैं। गाजर का ही रेट करीब 8 से 10 रुपये प्रति किलो रहा। फूल गोभी और पत्ता गोभी 5-6 रुपये प्रति पीस बिकी। फुटकर में इन सब्जियों की कीमत 10 से लेकर 30 रुपये प्रति किलो एवं प्रति पीस है।

आइए जानते हैं क्‍या कहते हैं मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि आलू कानपुर फतेहपुर, कौशांबी और यमुनापार से भारी मात्रा में आ रही है। रोज करीब 50 ट्रक आलू आ रही है और बिक रही है। टमाटर की आवक भी अब तेज होने लगी है। इसकी वजह से अगले सप्ताह टमाटर कीमत भी घटने की उम्मीद है। हरी सब्जियों की आवक इतनी ज्यादा हो गई है कि बिक न पाने के कारण खराब भी हो जाती है।

chat bot
आपका साथी