कुंभ की पैडल और मोटर बोट यमुना में अब तक नहीं उतर पाई

दो महीने से पैडल और मोटर बोट की टेस्टिंग नहीं हुई है। बोटें बोट क्लब में लाकर रखी गई हैं। फिर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 01:58 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 01:58 PM (IST)
कुंभ की पैडल और मोटर बोट यमुना में अब तक नहीं उतर पाई
कुंभ की पैडल और मोटर बोट यमुना में अब तक नहीं उतर पाई

प्रयागराज, जेएनएन। बोट क्लब पर नौकायन को बढ़ावा देने के लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) द्वारा कुंभ मेले के दौरान खरीदी गई 17 पैडल बोट और चार मोटर बोट अब तक यमुना नदी में उतर नहीं पाई है। दो महीने से इनकी टेस्टिंग तक नहीं हो पाई है। जबकि तकनीकी समिति और थर्ड पार्टी बोटों का निरीक्षण कर चुकी है। उसके बावजूद टेस्टिंग नहीं हो रही है। सुबह-शाम बोट क्लब पर आने वाले लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

पीडीए ने खरीदी है नई पैडल वोट

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जो नई पैडल बोट खरीदी है। उसमें चार लोग बैठकर यमुना के पुराने पुल से लेकर नए यमुना पुल के बीच नौकायन का लुत्फ उठा सकते हैं। चार मोटर बोट अलग-अलग सीटर है। एक बोट चार सीटर, एक बोट छह सीटर, दो बोट 12 सीटर है। नौकायन को बढ़ावा देने के लिए बोट क्लब पर 500 मीटर फ्लोटिंग जेटी (प्लेटफार्म) लग चुकी है। पीडीए सचिव दयानंद प्रसाद का कहना है कि पैडल बोट और मोटर बोट की टेस्टिंग शीघ्र कराई जाएगी। सुविधा अनुसार उन्हें चलाया जाएगा।

पूरी बोट बुक करने पर 11 हजार का भुगतान करना होता है

सिंचाई विभाग ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण को एक वाटर एसी बोट कुंभ के दौरान दी है, ताकि बोट क्लब पर नौकायन करने आने वाले लोग एसी बोट में बैठक पुराने पुल से लेकर संगम तक का नजारा देख सकें। 32 सीटर बोट के लिए लोग नहीं आ रहे हैं। एक व्यक्ति का 500 रुपये किराया लगता है। पूरी बोट बुक करने पर 11 हजार का भुगतान करना होता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी