अब तेजी से बदलेगी प्रतापगढ़ जंक्शन की सूरत, दो नए प्लेटफार्म बनने से मिलेगी सुविधा, स्टील बेंच और आरओ भी

कोरोना का कहर कम होने पर अब यहां पर तेजी से कार्य होगा। पूरा जंक्शन संवर जाने पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। रेलवे इस जंक्शन को ए श्रेणी का मानता है। उस मानक पर सुविणाएं न होने से यात्रियों को परेशानी होती है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 02:00 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 02:00 PM (IST)
अब तेजी से बदलेगी प्रतापगढ़ जंक्शन की सूरत, दो नए प्लेटफार्म बनने से मिलेगी सुविधा, स्टील बेंच और आरओ भी
प्रतापगढ़ जंक्शन पर अधूरे काम जल्द पूरे कर लिए जाने पर यात्री सुविधाओं में होगा इजाफा

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। प्रतापगढ़ के मुख्य रेलवे जंक्शन की सूरते जल्दी ही बदली नजर आएगी। कोरोना का कहर कम होने पर अब यहां पर तेजी से कार्य होगा। पूरा जंक्शन संवर जाने पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। रेलवे इस जंक्शन को ए श्रेणी का मानता है। उस मानक पर सुविणाएं न होने से यात्रियों को परेशानी होती है। साथ ही बाहर से आने वाले यात्रियों की नजर में जिले की तस्वीर खराब बनती है। इसमें सुधार के लिए 2017 में केंद्र सरकार ने इस जंक्शन को अपनी विकास योजना में ले लिया। सरकार ने झोली खोली और 12 अरब 50 करोड़ का बजट मंजूर कर दिया।

सब कुछ होगा सुंदर

योजना के तहत केवल जंक्शन ही नहीं, रूट पर भी काम होना है। कार्य को तीन साल में पूरा हो जाना था। बीच में ठेकेदार की असामयिक मौत हो गई। इस पर निर्माण एजेंसी ने दूसरे ठेकेदार को काम दिया। उनसे नई ऑटोमेटिक वाशिंग लाइन, बेल्हा देवी धाम के पास सई नदी पर एक और पुल, प्लेटफार्म चार व पांच का निर्माण, फर्श, बेंच, एनाउंस सिस्टम, पार्क प प्लेटफार्म नंबर चार व पांच नए बन रहे हैं। एजेंसी ने काम शुरू किया। अभी सब आधा-अधूरा है। उम्मीद है कि जल्द काम शुरू होने के बाद कुछ महीने में निर्माण पूरा हो जाएगा। इसके बाद लोगों को स्टेशन आने पर सुखद अहसास होगा और जरूरी सुविधाएं भी मिलने लगेंगी।

अब स्टेशन हुआ गुलजार

प्रतापगढ़ जंक्शन अब गुलजार हो गया है। ट्रेनें चलने लगी हैं। अब कुछ दिन के बाद यह सुविधायुक्त भी नजर आएगा। यहां की तस्वीर बदलने लगी है। सुंदरीकरण का कार्य अब जोर पकड़ता दिख रहा है।

chat bot
आपका साथी