Railway News: अब सप्ताह में पांच दिन चलेगी प्रयागराज से सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस

प्रयागराज से हरिद्वार के बीच सप्ताह में तीन दिन चलने वाली सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस (लिंक एक्सप्रेस) अब सप्ताह में पांच दिन चलेगी। इसे प्रतिदिन चलाने की तैयारी भी पूरी कर ली गई। यात्रियों को तात्कालिक लाभ देने के लिए इसे पांच दिन चलाने के लिए समय सारिणी बुधवार को जारी हुई।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 02 Jun 2022 10:52 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jun 2022 10:52 AM (IST)
Railway News: अब सप्ताह में पांच दिन चलेगी प्रयागराज से सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस
सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस (लिंक एक्सप्रेस) अब सप्ताह में पांच दिन चलेगी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। संगम नगरी प्रयागराज से कुंभ नगरी हरिद्वार के बीच सप्ताह में तीन दिन चलने वाली सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस (लिंक एक्सप्रेस) अब सप्ताह में पांच दिन चलेगी जबकि इसे प्रतिदिन चलाने की तैयारी भी पूरी कर ली गई है। यात्रियों को तात्कालिक लाभ देने के लिए इसे पांच दिन चलाने के लिए समय सारिणी बुधवार को जारी हुई।

कानपुर, टूंडला, अलीगढ़, मुरादाबाद के यात्रियों का प्रयागराज पहुंचना होगा आसान

सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से 14113/14114 लिंक एक्सप्रेस देहरादून रेलवे स्टेशन के बीच चलती है। इसके मेंनटेनेंस का काम पांच जून से सूबेदारगंज में नवनिर्मित पिट लाइन में होगा। ट्रेन की आवृत्ति में वृद्धि होने से प्रयागराज समेत कानपुर, टूंडला, अलीगढ़, मुरादाबाद जैसे शहरों के यात्रियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। हाईकोर्ट आने वाले यात्रियों को आवागमन अब और सहज हो जाएगा।

क्या है नया शेड्यूल

14113/14 सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस सात जून से सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार , शनिवार को रात नौ बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 1.15 बजे देहरादून पहुंचेगी। वापसी में 10 जून से देहरादून से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार को दोपहर 1.25 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह छह बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी ।

सीपीआरओ एनसीआर का है कहना

अभी तत्काल यात्री सुविधा के दृष्टिगत इसे सप्ताह में पांच दिन कर दिया गया है। बहुत जल्द इसे प्रतिदिन कर दिया जाएगा।

-डा. शिवम शर्मा, सीपीआरओ, उत्तर मध्य रेलवे

द्विवार्षिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू

प्रयागराज : उप्र कलेक्ट्रेट मिनिस्ट्रीयल कर्मचारी संघ के द्विवार्षिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई। बुधवार को आमसभा की बैठक में चुनाव अधिकारी के साथ ही तिथि की भी घोषणा की गई। बैठक के बाद नामांकन हुआ, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए अजय शंकर श्रीवास्तव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए चंद्रशेखर, मंत्री पद के लिए महेंद्र पांडेय व चंडिका प्रसाद त्रिपाठी, संयुक्त मंत्री पद के लिए नरेंद्र कुमार यादव के अलावा आधा दर्जन अन्य प्रत्याशियों की उम्मीदवारी सही पाई गई। चुनाव 19 जून को होगा।

chat bot
आपका साथी