अयोध्या के विकास का मामला किसी न्यायालय में विचाराधीन नहीं : केशव

श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण का विवाद सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है लेकिन अयोध्या विकास का मामला विचाराधीन नहीं है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Thu, 19 Oct 2017 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 19 Oct 2017 05:01 PM (IST)
अयोध्या के विकास का मामला किसी न्यायालय में विचाराधीन नहीं : केशव
अयोध्या के विकास का मामला किसी न्यायालय में विचाराधीन नहीं : केशव

इलाहाबाद (जेएनएन)। श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण का विवाद सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है लेकिन अयोध्या के विकास का मामला न्यायालय के विचाराधीन नहीं है। अयोध्या के विकास, सरयू मैया के निर्मल प्रवाह, भगवान श्रीराम के संग्रहालय और श्रीराम सर्किट के निर्माण का काम प्रदेश सरकार तेजी से करेगी। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से यह बातें कही। कहा कि अयोध्या दीपोत्सव के साथ विकास का काम आरंभ हो चुका है। अगर इसका कोई विरोध करता है तो हमें उसकी परवाह नहीं है। 

केशव ने कहा कि अयोध्या में हुए दीपोत्सव कार्यक्रम में सभी धर्मों के कलाकारों ने प्रभु श्रीराम की लीलाओं का मंचन किया। यह सामाजिक सौहार्द का प्रतीक भी है। उन्होंने भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करके नगर निगम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। कहा कि हमें बूथ की मजबूती पर विशेष ध्यान देना होगा। अगर हर बूथ मजबूत रहेगा तो जीत स्वत: हो जाएगी। कोई भी तैयारी हवा-हवाई नहीं, जमीनीस्तर पर होनी चाहिए। कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियां हमारे लिए अहम है। हमें दोनों सरकारों की जनहित की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करना है। 

chat bot
आपका साथी